हरियाणा सरकार ने काटा शिक्षा का बजट, अनपढ़ मंत्री की वजह से धूल फांक रहीं फाइलेंः संदीप पाठक

1/10/2024 8:07:06 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) एवं राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने बुधवार को स्थानीय कमला भवन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां भिवानी महेंद्रगढ़ और चरखी दादरी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक ली। इस मौके उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे।

इस दौरान पाठक ने हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था को लेकर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने का कोई बड़ा फार्मूला नहीं है, यदि इसका कोई फार्मूला है तो लोगों का विश्वास जीतना की।  आप ने दिल्ली,पंजाब और गुजरात में लोगों का विश्वास जीता है,अब हरियाणा का बेटा अपनों के बीच आएगा। जिससे प्रदेश का दायित्व बनता है कि वे केजरीवाल का साथ दें। कार्यकर्ताओं को मजबूती के मंत्र के साथ जींद में होने वाली आप की रैली का निमंत्रण दिया। संदीप पाठक ने कहा कि  इस रैली के बाद प्रदेश में बहुत कुछ बड़ा होगा।

उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था की बदहाली की वजह से हरियाणा सरकार को पहले ही हाईकोर्ट से 5 लाख का जुर्माना एवं फटकार लग चुकी है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल को इसका जवाब देना चाहिए कि प्राइमरी स्कूलों में 20 से कम बच्चे क्यों हुए। 

उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ पंजाब सरकार ने शिक्षा का बजट बढ़ा दिया, वहीं हरियाणा सरकार ने 11.7 प्रतिशत शिक्षा का बजट घटा दिया। इसी से पता चलता है कि शिक्षा हरियाणा सरकार की प्राथमिकता ही नहीं है। अनपढ़ शिक्षा मंत्री की वजह से शिक्षा विभाग में 500 से ज्यादा फाइलें धूल फांक रहीं हैं। आम आदमी पार्टी 2024 में सरकार बनाकर हरियाणा के सरकारी स्कूलों को भी बेहतरीन बनाने का काम करेगी। बीजेपी की सरकारी स्कूलों को बेनकाब करने की साजिश का पर्दाफाश करेंगे। 

हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal