कई दिनों की जद्दोजहद के बाद मिला संदीप का शव, दूसरे साथी की पहले ही हो चुकी है मौत

8/21/2020 10:21:02 PM

सिरसा (सतनाम): कई दिनों की जद्दोजहद के बाद आखिरकार गांव नटार की सीवरेज लाइन में गिरे संदीप उर्फ काला सिंह का शव मिल गया। संदीप का शव सीवरेज लाइन के पांचवें मैनहोल में मिला। शुक्रवार शाम करीब 6 बजे जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने संदीप का शव निकाला। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। इस मौके पर एसडीएम जयवीर यादव, तहसीलदार निवास सहित ग्रामीण मौजूद थे।



गौरतलब है 12 अगस्त की रात 8 बजे संदीप खेत में पानी लगा रहा था। इसी दौरान वह सीवरेज लाइन में गिर गया। उसके बचाने के प्रयास में उसका साथी पूर्ण सिंह भी लाइन में गिर गया। पूर्ण सिंह को ग्रामीणों ने कुछ देर बाद बाहर निकाल लिया, लेकिन बाद में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। 

इसके बाद प्रशासन की ओर से संदीप का सुराग लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जनस्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा आर्मी भी सिरसा में पहुंची, लेकिन आर्मी को कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद एनडीआरएफ की एक 12 सदस्यीय टीम सिरसा पहुंची। 



संदीप का सुराग लगाने के लिए कई गड्डे खोदे गए। मैनहोल से मलबा निकाला गया। जेसीबी से लेकर कई तरह की मशीनें उपयोग में लाई गई। कई तरह के शिकंजे बनाए गए। यहां तक कि रोबोटिक मशीन का भी प्रयोग किया गया, पर कामयाबी नहीं मिली। आर्मी के बाद सर्च ऑपरेशन से वीरवार को एनडीआरएफ की टीम भी लौट गई। पिछले दो दिनों से टीम की और से उन मैनहोल पर काम किया गया, जहां पर संदीप गिरा था। आज पांचवें मैनहाल में संदीप का शव मिला।

vinod kumar