संगीता कालिया के एसपी बनते ही विज की अध्यक्षता में होने वाली बैठक रद्द

4/26/2018 2:18:31 PM

पानीपत:  संगीता कालिया के एसपी बनते ही 27 अप्रैल को प्रस्तावित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक स्थगित हो गई है। कष्ट निवारण समिति के के अध्यक्ष स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हैं। उनकी अध्यक्षता में ही यह बैठक लघु सचिवालय में होनी थी। कुछ लोग बेशक इसे पानीपत की नई एसपी संगीता कालिया प्रकरण से जोड़कर देख रहे हैं, लेकिन प्रशासनिक कारणों से स्थगित करना बताया जा रहा है।

डीसी छुट्टी पर गईं, कहा- एडीसी रहेंगे विज नहीं माने
डीसी सुमेधा कटारिया की ओर से सांसद, जिले के चारों विधायकों, मेयर सुरेश वर्मा और जिला परिषद की चेयरपर्सन आशु शेरा को लिखित रूप से बैठक स्थगित होने की जानकारी दी गई। डीसी गुरुवार से छुट्टी पर चली गई हैं। अब वह सोमवार को जॉइन करेंगी। इस बारे में जब विज को बताया गया कि कष्ट निवारण समिति की बैठक में डीसी की जगह एडीसी रहेंगे तो उन्होंने बैठक स्थगित कर दी।

कालिया की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से हो चुकी है बहस
संगीता वही एसपी हैं, जिनकी 27 नवंबर 2015 को फतेहाबाद में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बहस हो गई थी। उस समय अनिल विज वहां के कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष थे। एक शिकायत की सुनवाई के दौरान विज ने कालिया को गेट आउट कह दिया था। कालिया बाहर नहीं गई तो विज को खुद बैठक छोड़नी पड़ी थी।

बाद में कालिया का तबादला कर दिया गया था। फिलहाल वे रेवाड़ी जिले में सेवाएं दे रहीं थीं। मंगलवार को पुलिस विभाग की जारी लिस्ट में उनके पानीपत में तबादला करने के आदेश जारी हुए थे।
 

Deepak Paul