सरकार की वादाखिलाफी से नाराज सफाई कर्मचारी, आज से दो दिवसीय हड़ताल पर

8/8/2019 12:55:32 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): प्रदेशभर के सफाई कर्मचारियों ने एक बार फिर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया है। प्रदेशभर के नगर निकाय में काम करने वाले कर्मचारी आज से दो दिवसीय हड़ताल पर हैं। आज बहादुरगढ़ में सफाई कर्मचारियों ने विधायक नरेश कौशिक के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सफाई कर्मचारियों ने शहर के रेलवे रोड, मेन बाजार और नेशनल हाईवे और भी प्रदर्शन किया। उसके बाद ज्ञापन सौंपने के लिए विधायक नरेश कौशिक के कार्यालय के सामने पहुंचे।

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि आज से वे दो दिन की हड़ताल पर हैं और सरकार तक अपनी बात पहुंचाने का काम कर रहे हैं। कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए एक्शन प्लान भी तैयार किया है। 22 अगस्त को सफाई कर्मचारी और नगर निकायों के बाबू हड़ताल पर रहेंगे। 26 अगस्त को एक मशाल जुलूस निकाला जाएगा और सरकार अगर फिर भी नहीं मानी तो 27 अगस्त से प्रदेशभर के नगर निकायों में काम करने वाले कर्मचारी तीन दिवसीय हड़ताल पर चले जाएंगे।

दरअसल कर्मचारी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि मई माह में सरकार और कर्मचारियों के बीच समझौता हुआ था। लेकिन सरकार ने अब तक उनकी मांगे नहीं मानी है। हम आपको बता दें कि सफाई कर्मचारी पिछले लंबे समय से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, ठेका प्रथा खत्म करने, समान काम समान वेतन लागू करने और रिस्क एलाउंस लेने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने अब तक इनकी मांगों के संबंध में कोई भी पत्र जारी नहीं किया है।

Isha