HSEB 10th Result: कारपेंटर की बेटी प्रदेश में 1st टैक्सी ड्राईवर की बेटी 2nd, लक्ष्य IAS

5/17/2019 7:31:15 PM

समालखा (राकेश): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा घोषित 10वीं के परीक्षा परिणाम में समालखा हलके के आशादीप आदर्श हाई स्कूल, करहंस की छात्रा संजू सुपुत्री रामपाल ने 500 में से 497 अंक लेकर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्रा संजू के पिता कारपेंटर का काम करते हैं, जबकि माता अंजू जेबीटी कर गृहिणी है।

छात्रा संजू का कहना है कि वो आगे की पढ़ाई पूरी करके आई.ए.एस. बनना चाहती है। उसने बताया कि 10वीं कक्षा की परीक्षा में बगैर किसी ट्यूशन के स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर पर करीब 10 घंटे पढ़ाई करती थी। कभी कभार तो रात 12 बजे तक पढ़ाई करती रही। मां व गुरूजनों ने शिक्षा के प्रति प्रेरित करते हुए आगे बढऩे को कहा। बस फिर क्या था। इसी को लेकर ही उसका मुख्य फोकस पढ़ाई पर ही केंद्रीत रहा। होनहार छात्रा संजू ने बताया कि उसने सोशल मीडिया व मोबाईल फोन से दूरी बनाए रखी।

वहीं आशादीप आदर्श हाई स्कूल, करहंस की छात्रा तन्नू ने 10वीं के परीक्षा परिणाम में 500 में से 496 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। छात्रा तन्नू के पिता टैक्सी ड्राईवर हैं। पिता रमेश चंद्र व मां विद्या देवी दोनों 10वीं पास हैं। 10वीं कक्षा की परीक्षा को लेकर घर बैठे ही बगैर किसी ट्यूशन के करीब 8-10 घंटे पढ़ाई की। जिसका परिणाम ये सामने आया कि बोर्ड द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उसका कहना है कि वह आगे की पढ़ाई पूरी करके आई.ए.एस. बनकर देश व समाज की सेवा करना चाहती है।

छात्रा संजू व तन्नू ने इसका श्रेय अपने माता-पिता व गुरूजनों को दिया है। वहीं स्कूल के डायरेक्टर वीरेंद्र सहरावत व चेयरमैन महेंद्र धीमान ने टॉपर छात्राओं को बधाई दी।

Shivam