ड्रग माफिया से सहमी विधायक के छलके आंसू, सी.एम व विज को सुनाया दुखड़ा

6/7/2017 9:05:15 AM

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय):अम्बाला के मुलाना से भाजपा विधायक संतोष सारवान को अब अपनी ही सरकार में ड्रग माफियाओं से भयभीत होना पड़ रहा है। वह क्षेत्र के ड्रग माफियाओं की करतूत से सहमी हुई हैं। एक दिन पहले सोमवार रात को विधायक सारवान पर जानलेवा हमले का प्रयास हुआ था, जिसमें वह बाल-बाल बच गईं। विधायक ने इस हमले की साजिश का ठीकरा क्षेत्र के प्रमुख ड्रग माफियाओं के सिर फोड़ा है। विधायक ने हमले का आरोप भाजपा के ही मंडल अध्यक्ष कृष्ण राणा पर लगाया है। 

अम्बाला पुलिस ने इस मामले में राणा सहित 4 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा भी दर्ज कर लिया है। विधायक ने अपनी जान की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर गुहार लगाई है। वहीं विधायक ने मंगलवार शाम को चंडीगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी गुफ्तगू कर मदद की मांग की। विज ने विधायक सारवान को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। चर्चाओं के मुताबिक ड्रग माफियाओं को संरक्षण देने के पीछे भाजपा के ही एक मंत्री का संरक्षण बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो विधायक ने इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री को भी दी है। 

ड्रग माफियाओं के खिलाफ जाने से हुआ हमला:सारवान
विधायक संतोष सारवान ने बताया कि क्षेत्र में ड्रग माफियाओं के खिलाफ अभियान छेडऩे के कारण ही उन पर हमले का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि मुलाना यूनिवॢसटी के आसपास ड्रग का भारी कारोबार है और युवा बच्चे उसमें पूरी तरह से संलिप्त हैं। सारवान ने कहा कि पिछले कई दिनों से वह ड्रग और अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है और पुलिस ने शराब की कई अवैध दुकानों को सील किया है। सारवान की मानें तो ड्रग माफियों का रैकेट सिरसगढ़ गांव के पास से चलाया जा रहा है जिसमें भाजपा के कई बड़े सफेदपोश शामिल हैं। सारवान ने कहा कि यदि उनका बेटा गाड़ी नहीं चला रहा होता तो हमलावर उन्हें मौत के घाट उतार देते। 

डी.जी.पी. से भी मिली संतोष सारवान
अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के मामले में मुलाना की भाजपा विधायक संतोष सारवान ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू से मुलाकात की। जिसमें सारवान ने डी.जी.पी. को घटना की वस्तुस्थिति से अवगत करवाया। डी.जी.पी. ने उन्हें जल्द जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

राणा ने भी विज के दरबार में लगाई गुहार 
विधायक पर हमले के आरोपों में फंसे भाजपा के बराड़ा मंडल अध्यक्ष कृष्ण राणा ने भी मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के दरबार में न्याय की गुहार लगाई। राणा ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है जबकि वह घटना के समय कहीं और मौजूद थे। राणा ने कहा कि वह पार्टी के 25 साल पुराने कार्यकत्र्ता हैं और इस संबंध में वह मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे।

वी.आई.पी. के साथ वर्दी पहनकर रखे गनमैन: संधू
भाजपा विधायक संतोष सारवान पर हुए हमले के मामले में प्रदेश के पुलिस मुखिया बी.एस. संधू ने वी.आई.पी. के साथ रहने वाले गनमैनों को वर्दी पहनना अनिवार्य किया है। जारी एक आदेश में संधू ने कहा कि वी.आई.पी. के साथ रहने वाले पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस के बजाय वर्दी में रहना जरूरी है। संधू ने इस आशय की पालना के लिए सभी पुलिस अफसरों को एक पत्र भी भेजा है।