सदा-ए-सरहद बस की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई, बस को पुल से किया रवाना

2/19/2019 11:17:25 AM

कुरुक्षेत्र(धमीजा): पुलवामा आतंकी हमले के बाद दिल्ली से लाहौर चलने वाली सदा-ए-सरहद बस की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। सोमवार को प्रशासन ने अमृतसर वाघा बॉर्डर से चलने वाली बस का रूट डायर्वट करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच पिपली फ्लाईओवर से निकाल दिया। पिपली के बाद कहीं भी बस का ठहराव नहीं हुआ व सीधे दिल्ली जाकर ही बस रुकी। 

पिपली में सदा-ए-सरहद बस को लेकर बड़ी संख्या में राजनीतिक व सामाजिक दलों के कार्यकत्र्ता पैराकीट में एकत्रित हो गए थे। बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकत्र्ता बस के टायरों की हवा निकालने की जिद पर अड़े हुए थे। विभिन्न राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के कार्यकत्र्ताओं के गुस्से को देखते हुए प्रशासन ने बस का रूट डायर्वट कर दिया। पिपली में होने वाले ठहराव को रद्द कर दिया। युवाओं ने करीब 2 घंटे तक पिपली पैराकीट में बस के आने का इंतजार किया। 

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल ने बताया कि सदा-ए-सरहद बस की सुरक्षा को लेकर पिपली पैराकीट में 6 इंस्पैक्टरों की तैनाती के साथ रिजर्व बल तैनात किया है। पुलिस उपाधीक्षक तान्या सिंह हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। वाघा बॉर्डर से आने वाली बस पिपली से अतिरिक्त रिजर्व बल की टुकड़ी की सुरक्षा में गुजरी।

Deepak Paul