महिला सरपंच ने अपने ही पति के खिलाफ कराया धोखाधड़ी का मुकदमा

5/29/2020 11:35:08 PM

मेवात (एके बघेल): मेवात जिले के बुचाका ग्राम पंचायत की महिला सरपंच तस्लीमा ने अपने पति एवं सहायक रोजगार मनरेगा याया खान के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक मशीनों से फर्जी दस्तावेज तैयार करने व धोखाधड़ी करने के आरोप में चांदडाका पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों को शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा। चांदडाका पुलिस का मानना है कि बुचाका गांव की सरपंच महिला ने अपने बचाव पक्ष में यह मुकदमा दर्ज करवाया है।

बता दें कि लोगों ने गांव की सरपंच पर आरोप लगाए कि उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों, मृतकों, दिव्यागों एवं अपने परिजनों के फर्जी जॉब कार्ड बनाकर लाखों रुपए हड़प लिए। उन्होंने सीएम और गृह विभाग एवं सीएम विजिलेंस को शिकायत दी थी। बीडीपीओ फिरोजपुर झिरका मोहन सिंह ने जांच के दौरान सरपंच पति एवं मनरेगा रोजगार सहायक याया खान को दोषी पाया है। बीडीपीओ की ओर से की गई कार्रवाई पर सरपंच ने अपने पति एवं याया खान के खिलाफ चांदडाका पुलिस  चौकी में मामला दर्ज कराया है।

चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि बुचाका गांव की सरपंच तसलीमा की शिकायत पर उसके पति एवं मनरेगा सहायक रोजगार पर केस दर्ज किया है। मामले की तफ्तीश की जा रही है जल्दी ही आरोपी को गिरफ्तार को ले जाएगा।

Shivam