हिसार की सरपंच ज्योति बनी वैज्ञानिक, पद से दिया त्याग पत्र

10/30/2018 12:18:03 PM

नारनौंद(श्याम सुंदर): उपमंडल के गांव गामड़ा की सरपंच ज्योति की नौकरी लगने के कारण गामड़ा की ग्राम पंचायत में सरपंच का पद खाली हो गया। इस पद को भरने के लिए 6 माह बाद उपचुनाव करवाया जाएगा। इसके लिए फिलहाल गांव गामड़ा के पंचों ने एकत्रित होकर सर्वसम्मति से गांव के वार्ड एक के पंच संजय को इस पद का कार्यकाल सौंपा है। सरपंच ज्योति ने बताया कि गांव की सरपंच बनकर गांव की सेवा करना ही नहीं बल्कि एक साइंटिस्ट बनकर देश सेवा का जज्बा लिए मैंने बी.टैक. की पढ़ाई की हुई थी। 

जिसके चलते मेरा सिलैक्शन दिल्ली में साइंटिस्ट असिसटैंट के पद पर हुआ है। इस पद पर नियुक्त होने के लिए 31 अक्तूबर को दिल्ली पहुंचना है। मैंने सरपंच पद से रिजाइन करने के लिए अपना लैटर खंड कार्यालय में पहुंचकर खंड एवं पंचायत अधिकारी को सौंप दिया है। मुझे आशा है कि मेरा रिजाइन स्वीकार किया जाए। अब हमारे गांव का सरपंच पद खाली हो गया है। इस पद को भरने के लिए सरकार द्वारा आगामी 6 माह के अंदर चुनाव करवा गांव का नया सरपंच चुनाव करवाएगी। 

इसके लिए फिलहाल गांव गामड़ा के सुभाष चंद्र, सुमन, विजेंद्र, कविता, सुदेश, रणबीर, बलजीत, तेलूराम, सोनिया पंचों ने एकत्रित होकर सर्वसम्मति से गाव के वार्ड एक के पंच संजय को आगामी 6 माह के लिए इस पद का कार्यकाल सौंपा है। इस बारे में खंड एवं पंचायत अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि सरपंच ज्योति द्वारा दिए गए रिजाइन को मैंने ले लिया है। इसे जल्द ही डी.सी. कार्यालय को सौंप दिया जाएगा। इस बारे जो भी आदेश होंगे उसी आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Rakhi Yadav