करोड़ों की मिट्टी डकार गया गांव का सरपंच, प्रशासन ने किया निलंबित(VIDEO)

2/1/2020 4:19:56 PM

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत के गांव अगवानपुर का सरपंच अवैध तरीके से पंचायती जमीन से करोड़ों की मिट्टी का गबन कर लिया और सरकार को चुना लगा दिया। खनन विभाग ने इस मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने खनन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।  प्रशासन ने सरपंच बलराज को निलंबित कर दिया है। पंचायती जमीन से करोड़ों की मिट्टी उठाकर सरकार के राजस्व को चूना लगाने का यह मामला सोनीपत के अगवानपुर गांव से आया है जहां सरपंच बलराज ने गांव की पंचायती जमीन को उबड़-खाबड़ बताकर मिट्टी उठाने के लिए पास करा लिया और विभाग ने भी अनुमति दे दी है। 



पुलिस ने माइनिंग एक्ट के तहत सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज किया
सरपंच को जितनी मिट्ठी उठानी थी, उन्होंने उससे कहीं ज्यादा उठा ली। सरकार के राजस्व को करोड़ों का चूना लगा डाला, लेकिन यह मामला सामने आने के बाद गांव के सरपंच को निलंबित कर दिया गया है और पुलिस ने माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज भी कर लिया है। 



पुलिस मामले की जांच में जुटी
इस मामले की शिकायत खनन विभाग के अधिकारियों ने सोनीपत के गन्नौर थाने में दी है और अब पुलिस इस मामले को लेकर दलबल के साथ गांव पहुंची औऱ जांच में जुट गई। वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए गन्नौर थाना के एसएचओ बदन सिंह ने बताया कि खनन अधिकारियों की शिकायत पर सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। सरपंच के खिलाफ माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।  

 

Isha