सरपंचों को मिला हुड्डा का साथ, बढ़ सकती हैं सरकार की मुश्किलें, सरपंच संघ अध्यक्ष ने कहा- हिला देंगे जड़ें

11/3/2023 6:58:42 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): आगामी 5 नवम्बर को शहर के डांगरा रोड़ स्थित संतोख कॉलोनी में सरपंचों की प्रदेश स्तरीय पंचायतीराज अधिकार बचाओ रैली होने जा रही है। शुक्रवार को हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर सिंह ने अपनी प्रदेश स्तरीय टीम के साथ रैली स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के कई जिलों के पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। जायजा लेने के उपरांत रणबीर सिंह ने बताया कि पंचायतीराज अधिकार बचाओ रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां हजारों की तादाद में पंचायत प्रतिनिधि, विभिन्न संगठनों के लोग व ग्रामीण क्षेत्र की जनता एकजुट होगी। इसलिए सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया। मजबूत मंच व हजारों की संख्या में कुर्सिया लगाई गई हैं।

इस दौरान एक सवाल के जवाब में रणबीर सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस की रैली नहीं ना ही यह राजनैतिक रैली है, बल्कि यह पूरी तरह से गांव देहात बचाने की संघर्ष रूपी रैली है। इस रैली में भले ही  पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान भाग लेंगे, लेकिन वे हम पंचायत प्रतिनिधियों को समर्थन देने के लिए पहुंच रहे हैं। इसलिए वे उनका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि उनके स्थान पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी पूर्ण पंचायतीराज अधिकार की घोषणा करते हैं तो हम उनका भी स्वागत करेंगे। इस रैली में हमें समर्थन देने वाला कोई भी राजनैतिक या सामाजिक संगठन प्रतिनिधि भाग ले सकता है।

सिंह ने कहा कि 5 नवम्बर को होने वाली यह रैली सरकार की जड़े हिलाकर रख देगी। क्योंकि प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी गांवों में ही बसती है और गांव की जनता के साथ भेदभाव करना सरकार को महंगा पड़ेगा। हमारी लड़ाई सरकार की तानाशाही के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि सरकार की देहात को खत्म करने की साजिश को नाकाम करने की यह लड़ाई है, जिसमें प्रदेश भर के सरपंच, ब्लॉक समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्य एकजुट हैं। कुछ एक सरपंच जो निजी स्वार्थ के लिए नेताओं से चिपके हुए हैं। उन्हें भी यही सलाह है कि अभी भी मौका है कि उन्हें चुनकर सेवा का मौका देने वाली जनता के हितों का ध्यान रखें और एकजुट होकर अपनी लड़ाई को मजबूत बनाएं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal