सरपंचों ने किया सांसद धर्मवीर सिंह के कार्यक्रम का बहिष्कार, सरकारी कर्मचारियों को कुर्सियों पर बैठाकर दिखाई गई भीड़

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2023 - 06:49 PM (IST)

महेंद्रगढ़ (प्रदीप बालरोडिया) : प्रदेश सरकार से सरपंचों की नाराजगी दूर नहीं हो पाई है। E-tendering का विरोध कर रहे सरपंचों ने शुक्रवार को महेंद्रगढ़ में आयोजित सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह के सांसद संवाद व जागरूकता कार्यक्रम से किनारा किया और उन्होंने कहा कि उनका विरोध जब तक जारी रहेगा तब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानेगी।

बता दें कि भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने आज महेंद्रगढ़ जिले के कनीना और महेंद्रगढ़ ब्लॉक में सांसद संवाद व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में पंचायत ब्लॉक समिति और जिला परिषद के चुने हुए प्रतिनिधियों को सांसद से संवाद के लिए आमंत्रित किया गया था। कनीना ब्लॉक के अधिकांश  सरपंच, ब्लॉक समिति सदस्य और जिला पार्षद इस कार्यक्रम से नदारद रहे। कार्यक्रम में सरकारी कर्मचारियों को कुर्सियों पर बैठाकर भीड़ दिखाई गई। महेंद्रगढ़ ब्लॉक में भी सरपंचों व जनप्रतिनिधियों ने सांसद के कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी।

सरपंच एसोसिएशन की ब्लॉक अध्यक्ष पूजा यादव ने कहा कि आज उन्होंने सांसद चौधरी धर्मवीर के कार्यक्रम का बहिष्कार किया है। जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानेगी तब तक उनकी यूनियन सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे।

इस कार्यक्रम में लगभग सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि आज पंचायतों के काम करने का तरीका बदल गया है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए सरकार द्वारा ग्राम दर्शन पोर्टल की शुरूआत की गई है। जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने गांव के विकास संबंधित सुझाव या शिकायत दे सकता है।

सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रतिनिधियों को काम करने के तरीके, नई-नई योजनाओं के बारे में बताना था। जब उनसे पूछा गया कि कार्यक्रम में सरपंच और जनप्रतिनिधि नजर नहीं आए तो उन्होंने कहा कि यह उनकी मर्जी है कि वह कहां रहना चाहते हैं। वहीं सरकार से नाराजगी के मसले पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static