18 जनवरी को CM सिटी में जुटेंगे प्रदेशभर के सरपंच, ई-टेंडरिंग के खिलाफ आगामी रणनीति पर करेंगे चर्चा

1/17/2023 2:58:32 PM

टोहाना(सुशील) : सरकार की ई-टेंडरिंग व राइट टू रिकॉल के विरोध में सरपंचों का प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। टोहाना के पंचायत कार्यालय में सरपंचों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान सरपंचो ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें उनका हक वापस देने की मांग की। इसी के साथ प्रदर्शनरत सरपंचो ने ऐलान किया कि 18 जनवरी को करनाल में बैठक कर आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

 

करनाल में बैठक कर बनाई जाएगी 22 सदस्यीय कमेटी

 

सरपंच रणबीर सिंह ने कहा कि 22 सदस्यीय कमेटी का गठन करने के लिए सीएम सिटी में 18 जनवरी को एक अहम बैठक की जाएगी। इसी बैठक में प्रदर्शन की आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से अभी तक बातचीत के लिए कोई निमंत्रण नहीं आया है। रणबीर सिंह ने बताया कि जब सरकार उनकी बात मानेगी तभी वे बातचीत के लिए जाएंगे। इसी के साथ उन्होंने कहा कि गांव दमकोरा में बिना काम किए ठेकेदार को पेमेंट करने का जो मामला सामने आया है, उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

रविवार को टोहाना में महापंचायत कर किए थे दो बड़े ऐलान

 

बता दें कि ई-टेंडरिंग का विरोध करने के लिए टोहाना में रविवार को सरपंचों की महापंचायत आयोजित की गई थी जो करीब 5 घंटे चली। इस बैठक में किसानों ने दो बड़े फैसले लिए थे। सरपंचों ने फैसला लिया था कि 23 जनवरी को टोहाना के बिड़ाईखेडा में होने वाली मुख्यमंत्री प्रगति रैली का विरोध किया जाएगा। इस रैली के दौरान मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए जाएंगे। वहीं किसानों ने अपने दूसरे ऐलान के अनुसार सोमवार से प्रदेश के सभी ब्लॉक कार्यालयों पर ताले जड़ने का काम भी शुरू कर दिया था। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

Content Writer

Gourav Chouhan