हरियाणा तक पहुंचा मोहन भागवत के बयान का असर, सर्व ब्राह्मण सभा ने RSS प्रमुख को दिया अल्टीमेटम

2/8/2023 3:05:57 PM

पानीपत(सचिन) : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर ब्राह्मणों का गुस्सा अब सातवें आसमान पर चढ़ता जा रहा है। हरियाणा के पानीपत में भी सर्व ब्राह्मण सभा ने एक प्रेसवार्ता कर मोहन भागवत और बीजेपी सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि यदि भागवत अपना बयान वापस नहीं लेते हैं तो आने वाले समय में ब्राह्मणों द्वारा एक पंचायत कर बड़ा फैसला लिया जाएगा। सर्व ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष रामरतन शर्मा ने कहा कि जब से बीजेपी सरकार सत्ता में आई है, तब से ही ब्राह्मणों को टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोहन भागवत ने जो बयान दिया है, वह उसकी निंदा करते हैं। ब्राह्मणों ने भागवत से सवाल पूछा कि भगवान कृष्ण को यादव किसने बनाया। भगवान परशुराम को ब्राह्मण किसने बनाया। आरएसएस प्रमुख को इस बात का जवाब भी देना चाहिए।  

 

 

भागवत ने ब्राह्मणों को बताया था जाति व्यवस्था का जिम्मेदार

बता दें कि आरएसएस प्रमुख ने एक कार्यक्रम के दौरान मंच से जाति विवाद को लेकर छिड़े बवाल के बीच एक ऐसा बयान दिया था, जिससे ब्राह्मण समाज के अंदर काफी गुस्सा है। दरअसल भागवत ने कहा था कि जाति भगवान ने नहीं बनाई है, जबकि ब्राह्मणों ने ही अपने निजी फायदे के लिए समाज को जातियों में बांटने का काम किया था। भागवत के इस बयान को लेकर सर्व ब्राह्मण सभा के सचिव देवेंद्र कुमार पंडित ने कहा कि इतिहास गवाह है कि ब्राह्मणों ने कभी धर्म और जाति की बात नहीं की। देवेंद्र कुमार पंडित ने कहा कि ब्राह्मणों ने कभी राज नहीं किया, लेकिन सभी से जरूर करवाया है, फिर चाहे वह किसी भी धर्म व जाति का क्यों न हो। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों ने तो एससी समाज के चंद्रगुप्त मौर्य को राजा बनाने का काम किया था। देवेंद्र कुमार पंडित ने कहा कि यदि ब्राह्मणों की मानसिकता धर्म और जाति में बांटने की होती तो एससी समाज के लोग राजाओं की गद्दी पर नहीं बैठ पाते।

 

 

ब्राह्मण सभा ने बीजेपी पर समाज को बांटने का लगाया आरोप

वहीं सर्व ब्राह्मण सभा के प्रवक्ता राजेश कौशिक ने कहा कि जब से देश में बीजेपी की सरकार बनी है, तब से ही देश का वातावरण बदल गया है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जनता को धर्म और जातियों में बांटने का आरोप लगाया है। राजेश कौशिक ने कहा कि मौजूदा समय में एक बिरादरी को दूसरी बिरादरी से लड़ाने का काम किया जा रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Gourav Chouhan