सर्वहित पार्टी ने दिया अभय चौटाला को समर्थन, इनेलो नेता ने कहा- भाजपा को हराकर बुलंद करेंगे कमेरों की आवाज

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 08:58 PM (IST)

कैथलः इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय चौटाला के चुनावी अभियान को वीरवार को उस समय बल मिला, जब सर्वहित पार्टी ने इनेलो को लोकसभा चुनाव में समर्थन का ऐलान कर दिया। वीरवार सुबह कोयल कांपलेक्स में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जसबीर तंवर ने यह ऐलान किया। अभय चौटाला ने जसबीर तंवर सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का इस समर्थन के लिए आभार जताया और कहा कि कमेरे वर्ग की लड़ाई के लिए वे लगातार संघर्षरत रहेंगे।

समर्थन देते हुए सर्वहित पार्टी के नेता जसबीर तंवर ने कहा कि प्रदेश में कुछ लोग कहते हैं कि विधायक तक की नहीं चलती। जबकि विपक्ष में भी केवल और केवल अभय चौटाला ही आवाज उठाते दिखाई दिए। चाहे वह विधानसभा हो या विधानसभा से बाहर, किसान हो या हरियाणा की जनता, अभय चौटाला ही ऐसे नेता दिखे, जिन्होंने लगातार इन वर्गों की आवाज बुलंद की है। उनकी इसी सत्यनिष्ठा को देखते हुए सर्वहित पार्टी नेताओं ने फैसला लिया है कि लोकसभा चुनाव में इनेलो का समर्थन किया जाए। जसबीर तंवर ने यह भी कहा कि देश में जो दो पार्टी का फार्मूला बनाने का प्रयास किया जा रहा है, सर्वहित पार्टी इस सिस्टम के खिलाफ है। क्योंकि दो पार्टियों के चलते कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं होती, कार्यकर्ताओं की सुनवाई, आम लोगों की सुनवाई केवल क्षेत्रिय पार्टियों में होती है।

PunjabKesari
जसबीर तंवर व उनकी टीम का स्वागत करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि सर्वहित पार्टी के नेताओं का स्वागत है। सर्वहित पार्टी ने नशे के खिलाफ जो मुहिम चलाई है, वह सराहनीय है। उनके समर्थन के लिए वे आभारी हैं और संकल्प लेते हैं कि भाजपा को हराकर कमेरे वर्ग की आवाज को लोकसभा में बुलंद किया जाएगा। अभय चौटाला ने इस अवसर पर कहा कि नवीन जिंदल को मजबूरी में चुनाव लड़वाया जा रहा है। वे आम चुनाव के बावजूद विदेशों में हैं और पिछले दस साल में एक भी समय ऐसा नहीं आया, जब नवीन जिंदल प्रदेश में कभी दिखाई नहीं दिए। चाहे वह किसान आंदोलन हो या कोई अन्य अवसर। अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। इसी कारण हरियाणा का युवा अपनी जमीन बेचकर विदेश जा रहा है। घर में किसी की मौत हो जाए तो बच्चे अपने मां-बाप के अंतिम संस्कार में भी भाग नहीं ले सकता। इस तरह के हालात भाजपा सरकार ने खड़े कर दिए हैं। युवा, किसान इस सरकार से दुखी हैं। मंडियों में फसल बिक नहीं रही। एमएसपी नहीं मिल रहा। सरकार एमएसपी पर लेने की बजाए नमी के नाम पर किसान को ठगी का शिकार किया जा रहा है। गेहूं की फसल हो या सरसों की, उसमें नमी के नाम पर किसानों का शोषण किया जा रहा है।

उधर, प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने कहा कि सर्वहित पार्टी के समर्थन के लिए पार्टी सर्वहित पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की आभारी है। आज जो दमनकारी नीतियां सरकार द्वारा अपनाई जा रही हैं, उनसे मुकाबले के लिए जमीनी स्तर पर एकजुट होना होगा। इस लड़ाई में सर्वहित पार्टी साथ देने आई है, उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला देश की संसद में बैठेंगे, जहां किसान, मजदूर, गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति की आवाज बुलंद होगी।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो सरकार आने पर पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। इस मुद्दे को समाप्त किया जाएगा। इंडिया गठबंधन या भाजपा में समर्थन के सवाल पर अभय चौटाला ने कहा कि उनकी जो भूमिका हरियाणा विधानसभा में थी, वही भूमिका लोकसभा में रहेगी। एक बार जनता उन्हें आशीर्वाद दे तो वे लोगों की आवाज बनेंगे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजा राम माजरा, शशिभूषण वालिया एडवोकेट, हलका प्रधान अनिल तंवर, शहरी प्रधान सतीश गर्ग, जसमेर तितरम, रामंचद्र करोड़ा, राममेहर खुराना, पवन ढुल एडवोकेट सहित सर्वहित पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंंद्र सैनी, प्रदेश महासचिव सुनील कांबोज, प्रदेश प्रवकता रणधीर राणा, पूर्व सरपंच कयोडक़ बलकार आर्य सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static