सर्वखाप पंचायतों ने खिलाड़ियों के पक्ष में किया दिल्ली कूच, जीतकर लौटने का लिया संकल्प

4/28/2023 12:12:44 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में पंचायत खापें अब दिल्ली में डेरा डालेंगी। चरखी दादरी से दिल्ली के लिए काफिले के साथ रवाना होने से पहले पंचायत खापों ने सरकार को सीधे रूप से चेतावनी दी कि सरकार खिलाड़ियों की मांगे पूरी करें अन्यथा पंचायत खापें एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई का रूख करेंगी। साथ ही उन्होंने हरियाणा महिला बाल विकास निगम की चेयरमैन को भी इस्तीफा देकर खिलाड़ियों के साथ आने की नसीहत दी।


पंचायत खापें एकजुट होकर लड़ेगी आर-पार की लड़ाई 


बता दें कि फौगाट खाप ने सर्वखाप पंचायत बुलाकर दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया था। इसी कड़ी में फौगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार की अगुवाई में सांगवान, पंवार, फौगाट, सतगामा खाप सहित किसान, सामाजिक व कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी दादरी में एकजुट हुए। दादरी से गाड़ियों के काफिले के साथ दिल्ली रवाना होने से पहले खापों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज हो और सरकार उनको तुरंत बर्खास्त करें। खिलाड़ियों द्वारा लगाए आरोपों की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो पूरे हरियाणा की पंचायत खापें एकजुट होकर खिलाड़ियों की मांगों को मनवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी।


दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने तक दिल्ली में डालेंगे डेरा 


फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, सांगवान खाप सचिव नरसिंह डीपीई ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि खापों के साथ हमसब एकजुट होकर खिलाड़ियों के साथ हैं। क्षेत्र की बेटियों के साथ-साथ देश के लिए मेडल जीतने वाली महिला खिलाड़ियों का शोषण शर्मनाक है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने तक दिल्ली में डेरा डालेंगे। वहीं फौगाट खाप सचिव कहा कि बबीता फोगाट को राजनीति से हटकर धरने पर बैठी अपनी बहन खिलाड़ियों के पक्ष धरने पर बैठना चाहिए। बबीता भी पहलवान रही है, ऐसे उसे राजनीति की बजाये खिलाड़ियों की मांगों के साथ आना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana