सतलोक आश्रम मामला: सुरक्षा के मद्देनजर हिसार अाने-जाने वाली 15 ट्रेनें रद्द

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 10:28 AM (IST)

हिसार(विनोद सैनी): हिसार में सतलोक आश्रम के मामले में अाज सुनवाई के दौरान बड़ा फैसला अाने वाला है। जिसके चलते प्रशासन ने हिसार में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे विभाग ने हिसार अाने-जाने वाली 15 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे प्रशासन ने ये फैसला सुरक्षा के मद्देनजर लिया है। वहीं अंदेशा लगाया जा रहा है कि अाज रात तक इंटनेट की सेवाएं बाधित हो सकती है।  

जामनकारी के अनुसार रामपाल पर अभियोग 429, 430 और 443पर सुनवाई हुई थी। छह अक्टूबर को सतलोक आश्रम प्रकरण के हत्या के मुकद्दमा नंबर 430 में सुनवाई हुई थी। इस केस में गवाहों की गवाही पूरी हो चुकी है। इस केस में आश्रम प्रमुख रामपाल समेत 14 लोग आरोपी हैं।

रामपाल केस के कल संभावित फैसले के मद्देनजर जिलाधीश अशोक कुमार मीणा ने जिला में धारा 144 लागू की है। इसके नियमों की उल्लंघना करने के दोषी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधीश अशोक कुमार मीणा ने बताया कि बरवाला स्थित सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल के खिलाफ न्यायालय में चल रहे मुकदमे के कल संभावित फैसले के मद्देनजर जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर धारा 144 लागू की गई है।

केस नंबर 429 और 430 में रामपाल पर हत्या, देशद्रोह के तीन मुकद्दमें दर्ज हैं। कोर्ट में केस नंबर 428 देशद्रोह से जुड़ा हुआ है इस केस में रामपाल समेत 937 आरोपी बनाए गएहैं। यह केस बरवाला में 19 नवंबर 2014 को दर्ज किया गया था। इसमें रामपाल, प्रीतम, बिल्लू, राजेंद्र, बिजेंद्र, सावित्री, बबीता पूनम आदि के खिलाफ केस दर्ज किया था। अभियोग नंबर-430 में धारा 302, 343, 120 बी के तहत रामपाल, प्रीतम उर्फ राजकपूर, राजेंद्र सहित 14 के खिलाफ केस दर्ज किया था। इसमें पांच महिलाओं की मौत का मामला था, जिसमें एक बच्चे की मौत भी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static