तबलीगियों में से कुछ लोगों ने देश के खिलाफ कोरोना फैलने का षड्यंत्र रचा है: सतपाल जैन

4/5/2020 3:57:34 PM

चंडीगढ़ (धरणी): भारत सरकार में एडिशनल सॉलिसिटर जरनल सतपाल जैन ने बड़ा बयान दिया है कि तबलीगियों में से कुछ लोगों ने देश के खिलाफ कोरोना फैलने का षड्यंत्र रचा है। उन्होंने कहा कि इसमें सभी लोग शामिल नहीं हैं, जितने भी शामिल हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भारतीय सविंधान के तहत की जाएगी। जैन ने कहा कि जो लोग टूरिस्ट वीजा पर आए और भारत में धर्म प्रचार के कामों में जुट गए वह जघन्य अपराध व साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि विदेशियों के इतनी संख्या में आना किसी षड्यंत्र का अहसास करवाता है।

जैन ने कहा कि तबलीगियों को खुद सामने आकर बताना चाहिए था जो उन्होंने छुप-छिपा कर नहीं किया। तबलीगियों के मौलाना जो एफआईआर दर्ज होने के बाद से 14 दिनों के लिए क्वारेंटाईन होने की बातें कह रहे हैं उनका सारा मामला ही विवादास्पद रहा है। कानून की आड़ में उन्होंने कोरोना फैलने के बाद जमात लगा गैर कानूनी काम किया। मौलाना साद कानून ही नहीं देश, समाज व आम आदमी के दुश्मन हैं। जिन्होंने कोरोना जैसी बीमारी के महामारी के रूप ने घोषित होने के बाद भी इतना बड़ा संग्रह किया।

सतपाल जैन ने कहा कि देश के आम आदमी की जान की सुरक्षा धर्मगुरुओं का भी पूरा दायित्व बनता है। जब धर्मगुरु ही नियमों, कायदे-कानूनों को धत्ता बताने लगे तो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि टूरिस्ट वीजा पर आकर धर्म प्रचार करने वालों के वीजा जब्त होना उचित कदम हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय कानून व राष्ट्रीय आपदा कानून में समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्यवाही के बहुत से प्रावधान हैं, जो समय आने पर अपनाए जाना स्वाभाविक है।

सतपाल जैन ने कहा आज अधिकांश सभी देशों के प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति जहां-जहां कोरोना फैला है, भारत की तरफ उम्मीद से देख रहे हैं। जिसका अहम कारण भारत के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में सशक्त नेतृत्व का होना है। अब तो देश के प्रधानमंत्री मोदी से अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी दवाई के लिए सहयोग मांगा है। मोदी ने देश को एक सूत्र में पिरोने का ऐतिहासिक काम किया है, ध्वनि व रोशनी के माध्यम में देश मे जो जागृति व एकता पैदा की है अद्भुत है।

Shivam