दादरी फर्जी एनकाउंटरः पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने धरने का किया समर्थन, डीजीपी को कहा- भ्रष्टाचार का ठेकेदार

1/12/2024 5:32:09 PM

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): दादरी पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ में एक आरोपी को गोली मारने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। अभी तक इस मामले में एसपी द्वारा दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड  किया जा चुका है। वहीं आरोपी के परिजन पांच दिन से लघु सचिवालय के बाहर धरना दे रहे हैं।  धरना दे रहे लोगों ने आरोपी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने  और परिजनों से लिए गए 10 लाख रुपए वापस करने की मांग कर रहे हैं। धरने पर आरोपी की मां व परिजनों ने रोते हुए कहा कि बेटे ने गलत किया तो पुलिस ने गोली क्यों मारी, कोर्ट सजा देगी।

इस दौरान धरना दे रहे परिवार को समर्थन देने पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान भी पहुंचे, उनके सामने पुलिस की फेक एनकाउंटर का वायरल ऑडियो सुनाया गया। पूरा मामला समझने के बाद सांगवान ने कहा पुलिस के आला अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। इसके साथ सतपाल सांगवान गृहमंत्री अनिल विज को सीएम को मामले में पत्र लिखने की बात कही है। इसके अलावा पूर्व मंत्री डीजीपी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा भ्रष्टाचार का ठेकेदार।

दादरी के लघु सचिवालय परिसर में अधिवक्ता संजीव तक्षक की अगुवाई में पांच दिन पूरा परिवार धरना दे रहा है। धरने पर बैठे लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए ठोस कार्रवाई की मांग की। एसपी नितिका गहलाेत द्वारा मामले में दो पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड भी किया जा चुका है। बावजूद इसके दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने सहित पुलिस द्वारा परिजनों से रिश्वत के रूप में लिए गए 10 लाख की रिकवरी भी करवाने की मांग की।

धरने पर पहुंची मुठभेड़ में पीड़ित युवती की मां शील ने रोते हुए कहा कि बेटे ने गलत किया तो गोली क्यों मारी, कोर्ट से सजा दिलवाते। पुलिस ने जानबूझकर फर्जी एनकाउंटर किया है, दोषियों पर कार्रवाई होने तक वे डटे रहेंगे। वहीं अधिवक्ता संजीव तक्षक ने स्पष्ट किया कि पुलिस की फेक एनकाउंटर से पहले पैसे के लेन-देन की आडियो भी उनके पास है। एसपी को अवगत कराने के बाद भी दोषियों को बचाया जा रहा है। धरनारत लोगों ने अनिल विज सहित कई पुलिस अधिकारियों पर मामले को दबाने का लगाया आरोप।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal