नई दंगल गर्ल के रूप में उभर रही आठ साल की सावी पटेल(VIDEO)

7/18/2018 11:07:35 PM

पंचकूला (धरणी): मात्र आठ साल की उम्र में हरियाणा की सावी पटेल दंगल गर्ल की तरह कुश्ती में अपनी उम्र के लड़कों को तो धूल चटाती ही है। साथ ही सावी पटेल की जनरल नॉलेज इतनी ज्यादा है कि सवाल पूरा होने से पहले ही उसका जवाब सामने होता है। पंचकूला में आयोजित एक प्रतियोगता में पहुंची सावी पटेल से बातचीत की गई। सावी के पिता पंजाब के मोहाली में सीआरपीएफ में अधिकारी है और सावी हरियाणा सहित पंजाब, हरियाणा, हैदराबाद और अन्य राज्यों में अपने झंडे गाड़ चुकी है। सावी के दादा, पिता और उसके परिवार के सात अन्य सदस्य भी रेसलिंग में झंडे गाड़ चुके हैं।



आठ साल की सावी ने बताया कि वह एक रेसलर है और वह हैदराबाद में बाल केसरी बनी है। जब सावी से कैमरे से सामने सवाल पूछे तो एक के बाद एक सवाल का हाजिर जवाब देती हुई नजर आई। सावी ने बताया कि रेसलिंग में दादा और पापा अभ्यास करवाते हैं, वह बड़ी होकर रेसलर बनना चाहती है।

सावी पाटिल के पिता राकेश पटेल ने बताया कि उनका पूरा परिवार कुश्ती खेल चुका है। उनके पिता शिवराम पटेल और उनके सात भाई सभी रेसलर है। उन्होंने बताया कि भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक परिवार के सात भाई राष्ट्रीय स्तर में इंडिया के लिए खेल चुके हों। उनके परिवार के लोग कई अवार्ड जीत चुके हैं। अब वह चाहते हैं कि उनकी बेटी भी भारत के लिए खेले।



सावी पटेल दंगल मूवी में भी छोटा रोल कर चुकी है। और उसके पिता आने वाली फिल्म गोल्ड में भी खुश्ती खेलते हुए नजर आएंगे। गोल्ड मूवी में कुश्ती की कोरियोग्राफी भी सावी के पिता कर रहे हैं।

सावी पाटिल के पिता राकेश पटेल करीब 10 सालों तक नेशनल रेसलिंग चैम्पियन रहे हैं और 27 बार इंटर नेशनल मे खेल चुके हैं। उन्होंने गोल्ड ,सिल्वर व् ब्रॉउन मैडल के साथ भारत केसरी, रुस्तमे हिन्द ,हिन्द केसरी और भारत कुमार का टाइटल जीता है। वे अब तक 300 के करीब नेशनल मैच और 3 हजार से ज्यादा बार खुश्ती खेली है। 

Shivam