सविता और रोहित ने राष्ट्रीय वुशु प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

3/24/2018 7:42:58 PM

भिवानी/बहादुरगढ़(अशोक/प्रवीण): कुरूक्षेत्र के विश्वविद्यालय में 18 से 22 मार्च तक आयोजित 16वीं जूनियर नैशनल वुशु प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में पूरे भारत वर्ष के सभी राज्यों से लगभग 700 महिला व पुरूष खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में दुर्गा स्पोर्टस अकेडमी की खिलाड़ी सविता ने 45 किलोग्राम भार वर्ग में प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए गुजरात, यूपी, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान व दिल्ली की महिला खिलाडिय़ों को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीत कर तीसरी बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का अवार्ड प्राप्त किया। वहीं बहादुरगढ़ के झाड़ौदा गांव के खिलाड़ी रोहित डागर ने भी इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है।

सविता का मानना है कि लड़कियां नहीं लड़कों से कम
विजेता सविता ने कहा कि वे अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, कोच व साथी खिलाडिय़ों को देती है। जिनकी बदौलत वो आज इस मुकाम पर पहुची है। अभी तो सिर्फ शुरूआत है आने वाले समय में और भी बुलन्दियों को छूना है। सविता ने कहा कि लड़का-लड़का में फर्क समझने वालों के लिए वो एक संदेश देना चाहती है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं। 

सविता से लेना चाहिए अन्य छात्राओं को प्रेरणा: कोच
विजेता खिलाड़ी सविता का भिवानी पहुंचने पर फूलमालाएं पहनाकर डीजे व गुलाल के साथ विजय जूलूस निकाल कर जोरदार स्वागत किया। कोच सोमबीर शर्मा एंव पिता फतेसिंह ने बताया कि खिलाड़ी सविता लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक विजेता बनी है। अन्य छात्राओं को भी सविता से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहिए। 



बहादुरगढ़ के बहादुर बेटे ने भी झटका गोल्ड
वहीं बहादुरगढ़ में स्वर्ण पदक हासिल कर बहादुरगढ़ लौटे खिलाड़ी रोहित डागर का जोरदार स्वागत किया गया। रोहित डागर ने 80 किलो भार वर्ग में खेलते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है। रोहित ने केरल और यूपी के खिलाडिय़ों को हराते हुये फाईनल मुकाबले में जगह बनाई थी। फाईनल मैच में रोहित ने राजस्थान के खिलाड़ी को 12-1 के अंतर से हराकर गोल्ड मैडल हासिल किया। 

रोहित का कहना है कि उसके दादा-दादी को उस पर पूरा विश्वास था कि वो मेडल लायेगा और उन्होंने उनका सपना पूरा किया है। रोहित का अगला लक्ष्य वल्र्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल लाना है। इसके लिए 14 अप्रैल से खिलाडिय़ों का कैम्प लगेगा, जिसमें रोहित को हिस्सा लेकर अपनी तैयारियों को और मजबूत करना है।

Punjab Kesari