3 मिनट में SBI की एटीएम उखाड़कर ले गए चोर, 100 मीटर दूर नाके पर बैठी थी पुलिस

3/17/2020 3:24:23 PM

कैथल(सुखविंद्र सैनी)- हरियाणा में चारों के हौसले कितने बुलंद है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पुलिस चौकी से मात्र 100 मीटर की दूरी से चोर लाखों रुपए की नकदी से भरा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम ही ले उड़े और पुलिस को इसकी भनक तक भी नहीं लगी। हालांकि पूरी घटना पास में लगे एक सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई है, लेकिन इस घटना ने पुलिस सुरक्षा पर सवालिया निशान जरूर खड़े कर दिए हैं।

 बता दें कि एटीएम अंबाला रोड पर स्थित था और इससे मात्र 100 मीटर की दूरी पिहोवा चौक पर पुलिस चौकी भी है, जिसमें रात्रि को 3-4 पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। कैथल का यह सबसे व्यवस्तम मार्ग है। चोरों ने बड़े ही आसानी से एटीएम उखाडऩे की घटना को अंजाम दिया। सीसीटीवी देखने पर पता चलता है कि चोर रात्रि 2.30 बजे एक बैलेरो गाड़ी में 4 चोर आए और कुछ दूरी पैदल ही रैकी करने के बाद बैलेरो गाड़ी को गेट पर लगाया। इसके बाद एटीएम को लोहे की चेन से बांधने के बाद चेन को गाड़ी से बांध दिया। चोरों ने गाड़ी से ही ए.टी.एम. को एक झटके से बाहर खिंच लिया। एटीएम उखाडऩे व उसे गाड़ी में चढ़ाने एवं फरार होने में चोरों को मात्र 3 मिनट का समय लगा, लेकिन किसी ने भी इस घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी। 

इस घटना से पुलिस सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं। रात्रि को पीसीआर की गाड़ी भी घूमती है, लेकिन ए.टी.एम. उखाडऩे के समय शहर की पी.सी.आर. कहां पर थी यह जांच का विषय है वहीं एटीएम में कितने पैसे थे इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

 

Isha