रिचार्ज बोरवेल में गड़बड़झाला, जांच करने पहुंची सीएम फ्लाइंग की टीम

9/5/2020 9:46:27 PM

फतेहाबाद (रमेश): फतेहाबाद के रतिया शहर में नगर पालिका द्वारा करोड़ों रुपए खर्च कर लगाए गए बोरवेल में हुए कथित गड़बड़झाले की जांच करने सीएम फ्लाइंग की टीम पहुंची। टीम ने रतिया में नगर पालिका द्वारा विभिन्न स्थानों पर लगाए गए रिचार्ज बोरवेलों की फिजिकल जांच की और रिपोर्ट तैयार की। 



दरअसल, रतिया के आरटीआई कार्यकर्ता ने एक आरटीआई लगाकर रतिया में लगाए गए जा रिचार्ज बोरवेल के बारे में जानकारी मांगी थी। जवाब में बताया गया था कि नगर पालिका द्वारा शहर में विभिन्न स्थानों पर 25 बोरवेल लगा दिए गए हैं, आरोप है कि नगर पालिका द्वारा 25 के स्थान पर शहर में 22 बोरवेल लगाए गए थे। 

आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा मामले की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों को की गई। बताया गया है कि शिकायत के बाद नगर पालिका ने दो ओर रिचार्ज बोरवेल कर मामले को रफादफा करने का प्रयास किया, मगर इस बीच उसने रिचार्ज बोरवेल उन स्थानों पर नहीं लगाए जहां नियमानुसार और तयशुदा स्थान था। फिलहाल इस पूरे मसले में क्या निकल कर आता है यह तो अभी जांच का विषय है, मगर शिकायत मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए हैं और हिसार से सीएम फ्लाइंग टीम ने मामले की बारीकि से जांच शुरु कर दी है।

vinod kumar