HTET परीक्षा में घोटाला, बोर्ड कर्मचारियों ने जांच के लिए PM व CM के नाम सौंपा ज्ञापन

2/3/2018 1:34:21 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): दिसंबर-2017 में हुई एचटेट परीक्षा के परिणाम भले ही अभी तक न आए हो लेकिन बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने इन परीक्षाअों में बोर्ड प्रशासन द्वारा घोटाला करने का आरोप लगाया है। एचटेट परीक्षा के सीसीटीवी कैमरे, जैम्बर, मैटल डिटेक्टर व टैंडर प्रणाली पर सवाल उठाते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कर्मचारी संगठन ने घोटाले की जांच को लेकर उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया। जिसमें एचटेट परीक्षा के दौरान हुए घोटाले की जांच की मांग की गई है। 

शिक्षा बोर्ड कर्मचारी संगठन के प्रधान खुशीराम रंगा व महासचिव दुलीचंद यादव ने बताया कि 23 व 24 दिसंबर 2017 को हुई एचटेट परीक्षा का संचालन हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने किया था। इसके संचालन के दौरान ओपन मार्केट से टैंडर नहीं मांगे गए तथा टैंडरों में गोलमाल कर अधिक कीमत पर काम किया गया। जिससे बोर्ड का करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ हैं। उन्होंने बोर्ड एचटेट के लिए खरीदे गए बक्शे व तालों का टैंडर भी नहीं किए जाने का आरोप लगाया। सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए अपनी चहेती फर्म को टैंडर दिलवाने के चलते नियमों में बार-बार संशोधन किया गया, जो नियमों के विरुद्ध है। 

आरोप लगाया कि परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा का कार्य पीछे हुई एचटेट की परीक्षाओं में हरियाणा पुलिस द्वारा किया जाता रहा है। अबकी बार भी किया गया लेकिन बोर्ड प्रशासन ने मैटल डिटेक्टर जांच के नाम पर करोड़ों रुपए के टैंडर दिए गए, जिसके चलते पिछली परीक्षाओं की तुलना में एचटेट परीक्षाओं के संचालन का खर्च तीन गुणा बढ़ गया। वे मांग करते हैं कि बोर्ड प्रशासन द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की जांच किसी उच्च स्तरीय एजेंसी से करवाई जाए ताकि जीरो टॉलरेंस के वायदों को पूरा किया जा सके।