कम्युनिटी सेंटर के नाम पर लाखों का घोटाला, सरपंच पर लगा आरोप(VIDEO)

2/23/2020 1:26:51 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): जहां एक ओर खट्टर सरकार प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का ढिंढोरा पीट रही है, तो वहीं बहादुरगढ़-झज्जर रोड़ पर बसा डाबौदा खुर्द गांव अब घोटालों को लेकर सुर्खियों में है। कुछ दिन पहले ही गांव की सरपंच पर पंचायती जमीन से मिट्टी चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई थी। अब मामला सरकारी पैसे को हड़पने का सामने आया है। 



यह मामला कम्युनिटी सेंटर के नाम पर 12 लाख 84 हजार रुपये हड़पने का है। यहां कम्युनिटी सेंटर बनाने के लिए 9 लाख 79 हजार का बिल्डिंग मैटेरियल खरीदा गया और तीन लाख से ज्यादा की मजदूरी दे दी गई। लेकिन मौके पर सिर्फ खाली मैदान है। जानकारी के मुताबिक इसके भुगतान के लिए 12 लाख 84 हजार रुपये पंचायती खाते से तीन चैकों के जरिए निकाल गए। बकायदा इस पैसे के भुगतान के लिए प्रस्ताव भी पास किए गए, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। यहां खाली मैदान ही है, कोई भी कम्युनिटी सेंटर नहीं बनाया गया है। 

जानकारी के मुताबिक गांव में कम्युनिटी सेंटर बनाने के लिए साल 2019 में 18 लाख के करीब की ग्रांट आई थी। इसी ग्रांट को हड़पने के लिए सरंपच पर आरोप है कि उसने झूठे प्रस्ताव पास किए और उन प्रस्तावों के जरिये ग्राम सचिव के साथ मिलकर पंचायती खाते से पैसे निकाल लिए। इस बारे में ब्लॉक समिति सदस्य संदीप का कहना है कि सरपंच ने गांव के विकास के लिए आए पैसों का गबन किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि सरंपच ने पंचायती पैसे से अपना घर बनाया है। उन्होंने सरपंच पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।



बता दें कि गांव की सरपंच पुष्पा जयंत तंवर फिलहाल मिट्टी चोरी वाले मामले में सस्पेंड चल रही है। उस मामले की जांच एसडीएम बहादुरगढ़ को जिला उपायुक्त ने सौंप रखी है। एक मामले की जांच अभी पूरी नहीं हुई थी ऐसे में सरकारी धन के गबन का ये मामला सामने आने से सरंपच की मुसीबते अभी और बढऩे वाली है। क्योंकि पंचायती विभाग के एसडीओ ने भी खुद मौके पर जाकर कम्युनिटी सेंटर के लिए हुई खरीद की जांच की तो उन्होंने पाया कि मौके पर ना तो कोई निर्माण सामग्री है और ना ही कोई काम किया गया है।

Edited By

vinod kumar