टोल प्लाजा पर स्कैनर था खराब : कर्मचारियों ने जबरदस्ती ले लिया चालक से डबल टोल

2/3/2020 11:37:02 AM

हिसार (ब्यूरो) : नैशनल हाइवे पर लगे टोल पर पर फास्टैग लगा होने के बावजूद वाहन चालकों से जबरदस्ती डबल टोल लेने का मामला सामने आया है। शिकायतकत्र्ता के अनुसार उसकी गाड़ी पर टैग भी लगा हुआ था, उसमें बैलेंस भी था उसके बावजूद टोल कर्मचारियों ने जबदस्ती उससे डबल टोल ले लिया। जब इस बारे में टोल मैनेजर ने बात की गई तो उन्होंने पूरे मामले की जांच करवाने की बात कही। मामले के अनुसार नागरिक अस्पताल में फार्मासिस्ट रविंद्र चोपड़ा ने बताया कि वह सुबह अपने परिवार के साथ कार से हांसी गया था।

उस समय टैग से उसके खाते से 75 रुपए काटे गए। जब शाम को साढ़े 4 बजे के करीबन वह वापस आया तो टैग लेन पर भी वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई थी। टोल कर्मचारियों ने बताया कि उनका स्कैनर काम नहीं कर रहा है इस एवज में उसको नकद पैसे देने पड़ेंगे। रविंद्र चोपड़ा के अनुसार जब उसने टोलकर्मी को 75 रुपए दिए तो उसने डबल टोल की मांग की। कर्मचारी के अनुसार यह टैग वाली लाइन है यहां पर डबल चार्ज लिया जाएगा।

चोपड़ा के अनुसार उसने कर्मी से कहा कि स्कैनर उनका खराब है इस बात पर वह चालक से कैसे डबल पैसे ले सकते हैं। इस बात पर टोलकर्मी भड़क गया और उसने वहां पर अपने बाउंसर बुलाकर उनके साथ बदतमिजी की व उनसे डबल पैसे चार्ज कर लिए। रविंद्र चोपड़ा ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन को भेजी है। 

Isha