स्कूल बस ने नर्सरी के छात्र को कुचला, सदमे में परिवार

5/16/2018 1:02:31 PM

करनाल(विकास मेहला): स्कूल से लौटा बच्चा बस से उतरकर चलने लगा, तो हाथ से बोतल छूटी उठाने लगा, तो बस ने कुचल दिया, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने बस का पीछा कर रोककर ड्राइवर, कंडक्टर को पीटा और पथराव कर बस का शीशा तोड़ा। गुस्साए लोगों ने कुंजपुरा रोड पर जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। 

जानकारी के अनुसार गांव जडौला निवासी 5 वर्षीय बुमन यू.के.जी. में पढ़ रहा था।  स्कूल की छुट्टी होने बाद स्कूल बस बुमन को छोडऩे गांव आई थी। हैल्पर ने बुमन को बस से उतरा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि बुमन बस के आगे से जा रहा था। इस दौरान बच्चे की पानी की बोतल गिर गई, जिसे उठाने लगा, तो ड्राइवर ने बस चला दी, जिससे बच्चा बस के नीचे आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हादसा होता देख बस चालक व हैल्पर भागने लगे, तो ग्रामीणों ने उनका पीछा कर पकड़कर धुनाई की और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए बच्चे का शव कब्जे में लेना चाहा लेकिन परिजनों ने मना कर दिया।  
 

स्कूल मालिक के रिश्तेदार हैं मृतक के परिजन
मृतक के परिजन व स्कूल मालिक आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं जिस कारण मृतक के परिजनों ने पुलिस केस करने से व बच्चे का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया। इस मामले में पुलिस व गांव के लोगों द्वारा भी मृतक के परिजनों को पुलिस कार्रवाई करने के लिए कहा, मगर उन्होंने मना कर दिया। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
इस बारे कुंजपुरा थाना प्रभारी राजकुमार रंगा ने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस कार्रवाई करवाने से मना कर दिया है। परिजनों को बातचीत के लिए पुलिस थाने बुलाया गया है। देखना है कि परिजन कार्रवाई की मांग करते है या नहीं। 
 

Deepak Paul