हरियाणा में 2 दिन तक स्कूल बंद पर PMO ने मांगी जानकारी, मौसम विभाग ने दिया हैरानीजनक जवाब

5/7/2018 1:47:22 PM

दिल्ली(ब्यूरो): देश के कम से कम 13 राज्यों और दो केन्द्र शासित प्रदेशों में आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका के चलते मौसम विभाग की चेतावनी के बाद हरियाणा सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। जिसके चलते प्रदेश में दो दिनों तक स्कूल बंद रखने के निर्देश है। जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने मौसम विभाग से इस बारे में जानकारी मांगी। PMO ने पूछा है कि आखिर किस तरह से हरियाणा सरकार को एडवाइजरी दी गई है कि स्कूल बंद करने पड़ रहे हैं। जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने हैरानी जनक जवाब दिया है। 

मौसम विभाग के (DDGM) देवेंद्र प्रधान का कहना है कि हरियाणा सरकार को स्कूल बंद करने के लिए कोई एडवाइजरी नहीं दी गई है। अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के चलते तेज बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं।

तूफान अौर बारिश की आशंकाअों के चलते हरियाणा सरकार ने सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टियां घोषित की। राज्य के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने इसकी पुष्टि भी की थी। हरियाणा के करीब 350 प्राइवेट और 575 सरकारी स्कूलों को 2 दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।


 

Nisha Bhardwaj