10वीं का रिजल्ट खराब आने पर स्कूल इंचार्ज ने कहा ' गांव वाले स्कूल में 'गंद' भेजते हैं'

5/20/2019 6:36:22 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव बोदीवाली के सरकारी स्कूल पर आज ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और खराब रिजल्ट के चलते अपनी शिकायत के लेकर पहुंचे। लेकिन यहां स्कूल इंचार्ज ने शिकायत लेने के बजाए बच्चों पर ही टिप्पणी कर दी कि गांव वाले स्कूल में 'गंद' भेजते हैं। जिसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर ताला जड़ दिया और स्कूल स्टाफ के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। स्कूल पर ताला जडऩे की सूचना पाकर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शशिपाल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की समस्या के समाधान का आश्वासन देकर ताला खुलवाया।



ग्रामीणों का कहना है कि गांव बोदीवाली के सरकारी स्कूल में जो स्टाफ तैनात है, वह अपना कार्य सही ढंग से नहीं कर रहा। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले वर्ष मैट्रिक के रिजल्ट के दौरान मैट्रिक कक्षा के 60 बच्चों में से केवल 9 बच्चे ही पास हुए थे। इस बार 82 बच्चों में से 24 बच्चे पास हुए। 



ग्रामीणों का आरोप था कि जब इस बात की शिकायत लेकर वह स्कूल स्टाफ के पास गए तो स्कूल इंचार्ज ने उनके बच्चों पर ही गलत टिप्पणी कर दी। स्कूल इंचार्ज का कहना था कि गांव वाले स्कूल में "गंद" भेजते हैं। ऐसे बच्चों को हम कैसे पास करवाएं। इसी बात को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सरकारी स्कूल के बाहर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों के द्वारा स्कूल स्टाफ के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की गई। 

उधर, इस मामले में मौके पर पहुंचे ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शशिपाल ने बताया कि ग्रामीणों को समझा-बुझाकर स्कूल के गेट का ताला खुलवा दिया गया है। उनके द्वारा ग्रामीणों को 2 दिन के अंदर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया गया है। शशि भूषण ने बताया कि सारा मामला जिला शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में आ चुका है और जल्द ही खराब रिजल्ट को लेकर ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जाएगा। स्कूल स्टाफ के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Shivam