ऑनलाइन टीचर ट्रांसफर में स्कूल चयन की तारीख बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

8/17/2022 1:31:24 PM

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): शिक्षा विभाग की ओर से ऑनलाइन टीचर ट्रांसफर ड्राइव का कार्य एमआईएस पोर्टल पर पूरी गति से चल रहा है।विभाग की ओर से ट्रांसफर ड्राइव में आ रही दिक्कतों पर भी तेज गति से कार्य कर उनका साथ साथ ही समाधान किया जा रहा है।शिक्षकों के आवेदन को देखते हुए विभाग की ओर से स्कूल चयन की समय सीमा बढ़ा कर अब    की गई है।

इसके साथ ही निदेशक सेकेंडरी शिक्षा विभाग डॉ अंशज सिंह ने शिक्षकों को आश्वस्त किया है कि तबादला प्रक्रिया में हर एक शिक्षक से जुड़ी सभी शिकायतों का निवारण किया जाएगा ताकि इस ट्रांसफर से ना केवल सभी शिक्षकों को लाभ हो बल्कि वे सन्तुष्ट भी हो।उन्होंने कहा कि ट्रांसफर ड्राइव में किसी भी शिक्षक को परेशानी नही आने दी जाएगी।

डॉ अंशज सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से एक हेल्प डेस्क इस बारे में बनाया गया है जिसका नम्बर (01725049801)शिक्षकों से शेयर भी किया गया है,ताकि तबादले से सम्बंधित अगर कोई भी समस्या आती है तो उसका समाधान तुरन्त प्रभाव से किया जाए।इसके अलावा  तबादले में शामिल प्रत्येक अध्यापक को सुगम पोर्टल की भी सुविधा दी गई है जिससे कि तबादले के बाद भी शिक्षक 15 दिन तक अपनी शिकायत पोर्टल पर दे सकता है जिसका समाधान विभाग की ओर से तय समय मे किया जाएगा।

फिलहाल अभी तक करीब  18000 से ज्यादा  अध्यापक अपनी पसंद के स्कूलों का ऑप्शन भर चुके है,जिनमे पीजीटी, टीजीटी, सीएंडवी,  ईएसएचएम, प्रिंसिपल, हेडमास्टर, विभिन्न ट्रेड के वोकेशनल इंस्ट्रक्टर शामिल हैं। विभाग की ओर से मेवात काडर के शिक्षकों को भी आश्वस्त किया गया है कि वहां भी शिक्षकों की कमी को जल्द दूर किया जाएगा।

Content Writer

Imran