स्कूल अपग्रेड को लेकर 9 दिन से धरने पर बैठी छात्राएं, 3 की तबीयत बिगड़ी

6/3/2017 5:32:23 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी):फरीदाबाद में स्कूल अपग्रेड करने की मांग को लेकर पिछले 9 दिनों से धरने पर बैठी 3 छात्राओं की तबियत आज अचानक बिगड़ गई, जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। दरअसल ये छात्राएं अपने स्कूल को 12वीं तक कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठी है।

छात्राएं पिछले 9 दिनों से अपने गांव के सरकारी स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को लेकर धरने पर बैठी हैं पर अभी तक उन्हें कोई आश्वासन नहीं मिला है। आज बच्चियों के इस धरने को कांग्रेस विधायक ललित नागर का समर्थन मिला। जिन्होंने हरियाणा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए स्कूल के जल्द अपग्रेडेशन की मांग की। दोपहर होते-होते धरने पर बैठी 3 छात्राओं की हालत बिगड़ गई। गंभीर हालत में बच्चियों को जब बादशाह खान अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए एंबुलेंस मंगवाई गई, लेकिन छात्राओं ने अस्पताल में जाने से इंकार कर दिया। मौके पर मौजूद नर्स ने छात्राअों काफी संभालने की कोशिश की, लेकिन हालत में सुधार न आने पर इन्हें बादशाह खान अस्पताल में दाखिल करवाया।

वहीं मौके पर पहुंचे कांग्रेस के विधायक ललित नागर की मानें तो इन छात्राओं को पढ़ने के लिए 5-6 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। रास्ते में इन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ भी होती है। यह सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की बात करती है, लेकिन 45 डिग्री तापमान में धरने पर बैठी छात्राओं की आवाज सरकार को सुनाई नहीं देती।

नर्स प्रिया की मानें तो इन लड़कियों की हालत ज्यादा खराब है। दो छात्राओं को तो 103-104 बुखार है। इनकी पल्स भी नहीं मिल रही थी। हालत ज्यादा खराब देख इन्हें बादशाह खान अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया है। अगर आज इन्हें अस्पताल में दाखिल नहीं करवाया जाता तो इन्हें दिमागी बुखार होने की पूरी आशंका थी ।

एस.डी.एम. बल्लभगढ़ अमरदीप जैन की मानें तो अपग्रेड करवाने के लिए जो पैमाने हैं, वह यह स्कूल पूरा नहीं करता। लेकिन वे प्रयास कर रहे हैं कि यह स्कूल अपग्रेड हो जाए।

केंद्रीय राजयमंत्री कृषणपाल गुर्जर ने कहा है की सरकार बेटियों के प्रति संवेदनशील है। अगर स्कूल सरकार की पॉलिसी को पूरा करते हैं तो उन्हें जरूर अपग्रेड किया जाएगा।