स्कूल की शिक्षिका पर छात्राओं ने लगाया दुर्व्यवहार करने का आरोप

12/27/2018 3:51:37 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के गढ़ी सराय नामदार खां गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली दो छात्राओं ने शिक्षिका पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने माता-पिता के साथ  एसडीएम से मुलाकात की और इसकी शिकायत की। छात्राओं ने कहा कि वह गढ़ी उजाले खां गांव स्थित राजकीय स्कूल में पढ़ती है। आरोप है कि उनकी शिक्षिका उनके साथ गलत व्यवहार करती है और उन्हें कक्षा से अलग बैठाती है। 



छात्राओं के अभिभावकों ने एसडीएम को एक ज्ञापन देते हुए कहा कि स्कूल में कार्यरत शिक्षिका उनके बच्चों से दुर्भावना रखे हुए है। छात्राओं को अन्य विद्यार्थियों से अलग बैठा दिया जाता है। इतना ही नहीं, शिक्षिका द्वारा छात्राओं के साथ गलत व्यवहार भी किया जाता है। छात्रा ने बताया कि प्राचार्य भी उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं करते। उन्हें पढ़ाने वाली मैडम स्वेता मदान स्कूल में उनको हर समय सबके सामने डिफाल्टर कहते है। ना ही उनका काम चैक किया जाता है और ना ही ठंग से पढ़ाया जाता है। मैडम जानबूझकर उनकी हाजरी नहीं लगाती। 



उन्होंने कहा कि स्कूल में टीचर उनके साथ बदतमीजी करते है, गालियां देते है। जब इसकी शिकायत उन्होंने प्रिसिपल से की तो उन्होंने भी छात्राओं के साथ मिसबिहेव किया। साथ ही कहा कि यहां से नाम कटवाकर कहीं और एडमिशन करा लो। दूसरी और स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका स्वेता मदान से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि छात्राओं को पढ़ाई को लेकर टोका गया था। इसकी को लेकर कुछ बच्चे उनको कुछ से कुछ कहना शुरु कर देते है। लेकिन बच्चो की पढ़ाई डिस्टब न हो इसको लेकर वो उन्हें इग्नोर कर देती है। जब उनसे कुछ सुना जाता है तो वो वह सुनाने के बजाये उल्टा जवाब देती है।



उन्होंने कहा कि बच्चों दवारा लगाए गए दुर्व्यवहार व अन्य विद्यार्थियों से अलग बैठाने का आरोप निराधार हैं। पढ़ाई के मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। अभिभावकों को बच्चों का भविष्य बनाने में शिक्षकों का सहयोग करना चाहिए। इस मामले में गोहाना के एसडीएम ने मामले की जांच करने के लिए जांच खंड शिक्षा अधिकारी को कहा। साथ ही कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की करवाई की जाएगी।


Rakhi Yadav