छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर की जीवनलीला समाप्त

7/11/2018 9:55:16 AM

साहा(चौटानी): आज सुबह अम्बाला-सहारनपुर रेल टै्रक पर छात्रा ने एक्सप्रैस ट्रेन के आगे कूदकर जीवनलीला समाप्त कर ली। करीब 2 घंटे तक छात्रा का कटा शव ट्रैक के बीच में पड़ा रहा लेकिन पुलिस ने मौके पर आने की जरूरत नहीं समझी। इससे गुस्साए लोगों ने अम्बाला छावनी से मेरठ के बीच चलने वाली ट्रेन को रोक दिया। 

खानपुर गांव की रहने वाली मनप्रीत ने हाल ही में केसरी के सरकारी स्कूल में कक्षा 12वीं दाखिला लिया था। वह सुबह पैदल अपनी सहेलियों के साथ स्कूल आई थी। उसने अपना बैग अपनी सहेलियों को दिया और कहा कि पीछे उसकी मम्मी आ रही है। उसके दांत में दर्द है इसलिए उसकी मम्मी उसको दवाई दिलवाएगी। तुम उसका बैग क्लास रूम में रख दो। सहेलियों ने उसका बैग क्लास में रख दिया और मनप्रीत वहां से करीब 3 किलोमीटर दूर केसरी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। जब सहारनुपर की ओर से ट्रेन गुजर रही थी तो छात्रा चलती ट्रेन के आगे खड़ी हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे चिल्ला-चिल्ला कर एक ओर होने को कहा लेकिन वह नहीं हटी। मनप्रीत ने आत्महत्या क्यों की, इसका पता नहीं चल सका। 

यात्रियों ने रोकी ट्रेन हुआ हंगामा
ट्रेन की इंतजार में यात्रियों ने तभी स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी, लेकिन इसके करीब 2 घंटे बाद पुलिस मौके पर आई और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गई। इससे पहले लोगों ने 1 ट्रेन को रोक लिया और खूब नारेबाजी की। युवकों का आरोप था कि रेलवे पुलिस अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाह है। पुलिस ने मौके पर आकर लोगों को बमुश्किल शांत किया।


 
 

Rakhi Yadav