सरकारी स्कूल की जर्जर दीवार के नीचे दबने से छात्रा की मौत (Video)

7/27/2018 3:29:43 PM

पलवल(गुरूदत्ता गर्ग):  पलवल जिले के उपमंडल हथीन के गांव कोंडल में राजकीय स्कूल में उस समय ऑफर-तफरी मच गई जब स्कूल की छात्राएं दीवार के नीचे दब गई। पूजा नाम की सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा की दीवार के नीचे दबने से डीएम घुटने तथा शरीर पर लगी चोटों के कारण मौत हो गई। जबकि तीन घायल हो गई। हादसे के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तीन अन्य छात्राओं को निकाला। दीवार के नीचे दबी मोनिका को इलाज के लिए तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया और दो को हथीन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। 

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के मंदिर में भंडारे का आयोजन था जिसमें स्कूल की सभी छात्राओं तथा स्टाफ की भी बुलाया गया था। छात्राएं जब भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर  वापिस स्कूल की तरफ आ रही थी तो स्कूल से एक कीला पहले कुछ लड़कियां अमरुद के पेड़ से अमरुद तोड़ने के लिए दीवार के ऊपर चढ़ गई। दीवार जर्जर और कमजोर होने के कारण धड़ाम से गिर पड़ी।  

जानकारी के अनुसार बहीन थाने में स्कूल के मुख्याध्यापक प्रेम जीवन तथा क्लास इंचार्ज अंजू के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण मौत के लिए जिम्मेवार मानते हुए मुकदमा दर्ज किया है। शव को लेकर भी ग्रामीणों में काफी देर तक मंथन होता रहा। कुछ लोग विधि का विधान बता पोस्टमार्टम के खिलाफ तो कुछ लोग स्कूल के स्टाफ को लापरवाही के लिए जिम्मेवार मानते हुए कानूनी कार्यवाही चाहते थे। आखिरकार कानूनी कार्यवाही चैहटन वालों की जीत हुई और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया गया।
 

Rakhi Yadav