छात्रा यौन शोषण मामला: SIT की जांच पर महिला आयोग की सदस्य ने उठाए सवाल(Video)

12/25/2017 5:00:25 PM

जींद: .राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल के तीन प्राध्यापकों पर एक छात्रा द्वारा लगाए यौन शोषण मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी की जांच पर हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन बेदी ने सवाल उठाए हैं। बेदी ने कहा कि अगर पुलिस बारीकी से जांच करती तो कोई क्लू निकल आता। उन्होंने एसआईटी इंचार्ज एवं डीएसपी रामभज से कहा कि हमें जल्द रिजल्ट चाहिए। कुछ भी करो। तीनों आरोपी टीचरों से पूछताछ करो। मामले के आरोपी जल्द गिरफ्तार होने चाहिए। 

आयोग सदस्य सुमन बेदी बीती दोपहर बाद मामले की जांच के लिए एसपी कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने एसआईटी इंचार्ज व उसके सदस्यों से प्रोग्रेस रिपोर्ट देखी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। महिला आयोग सदस्य ने कहा कि डीईओ वंदना गुप्ता के सस्पेंड होने से पहले 4 अक्टूबर को ही विभाग के पास पीड़ित छात्रा ने शिकायत दी थी, लेकिन उसने कार्रवाई नहीं की। पूर्व डीईओ वंदना गुप्ता भी इस मामले में दोषी हैं और वे इसकी रिपोर्ट सरकार को भेजकर कार्रवाई की मांग करेंगे। एसआईटी को कहा कि वह मामले में वंदना गुप्ता को भी जांच में शामिल करें।

एसआईटी द्वारा मामले में तीनों प्राध्यापकों की कराई मेडिकल रिपोर्ट पर भी आयोग सदस्या ने ऐतराज जताया। कहा कि उन्हें इस पर डाउट है और सीएमओ की मौजूदगी में इनकी मेडिकल रिपोर्ट तैयार कराकर उसे आयोग को भेजा जाए। छात्रा ने अपनी शिकायत में तीनों प्राध्यापकों की पद समेत पहचान बताई है और उनके शरीर पर कुछ निशान बताए हैं। अगर पीड़िता मामले में सहयोग करे तो आयोग भी छात्रा की पहचान गुप्त रखेगा।

एसआईटी इंचार्ज एवं डीएसपी रामभज ने बताया कि पुलिस को 11 दिसंबर को शिकायत मिली थी। इसके तुरंत बाद एसपी ने एसआईटी का गठन कर दिया था, जिसमें महिला थाना प्रभारी संतोष, सीडीपीओ किरण परूथी व अनीता गर्ग शामिल हैं। इसके बाद से उन्होंने आसपास के सभी स्कूलों से शिक्षा वर्ष 2015-16, 2016-17 का रिकॉर्ड लेकर शिकायतकर्ता की जांच की है। उक्त नाम की छात्राओं के घरों में जाकर छानबीन की है, लेकिन शिकायतकर्ता का पता नहीं लग पाया है।