प्राचार्य के कटाक्ष पर सड़कों पर उतरी छात्राएं,  किया रोड जाम(Video)

8/22/2018 3:24:33 PM

हांसी(संदीप सैनी) : राजकीय कॉलेज की छात्राएं मंगलवार को प्राचार्या सविता मान के खिलाफ सड़कों पर उतर आई और रोड जाम कर दिया। छात्राओं ने आरोप लगाया कि कालेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ओमपति ने एक छात्रा से हाथापाई की और अपशब्द बोलते हुए मोबाइल छीन लिया जबकि छात्रा अपने परिजनों से बात कर रही थी। छात्राओं ने करीब दो घंटे तक बरवाला बाईपास सड़क जाम रखी और प्राचार्या पर आरोप लगाया कि वह छात्राओं पर लैंगिक टिप्पणियां करती है। वह कहती है कि लड़कियां लड़कों के बराबर कभी नहीं आ सकती हैं।

छात्राओं द्वारा सड़क जाम किये जाने की सूचना मिलने पर जाम खुलवाने आए एसएचओ उदयभान गोदारा को भी छात्राओं के गुस्से का सामना करना पड़ा। छात्राओं ने कहा कि जब तक प्राचार्या माफी नहीं मांगती और कॉलेज में मोबाईल को नियमानुसार मोबाईल इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देती है, तब तक वह अपना प्रदर्शन जारी रखेंगी। आखिर महिला थाना प्रभारी व शहर थाना प्रभारी ने छात्राओं को शांत करवाया और प्राचार्या के खिलाफ शिकायत देने के बात कही। जिस पर छात्राओं ने शिकायत प्राचार्या के खिलाफ एक लिखित शिकायत पुलिस को दी।

प्रदर्शन कर रही छात्रा मंजू ने आरोप लगाया कि कॉलेज में प्राचार्या ने तानाशीही पाबंदिया लगा रखी है। प्राध्यापकों के अलावा कॉलेज के चतुर्थ श्रैणी कर्मचारी भी छात्राओं पर फब्तियां कसती हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्राचार्या का ऐसा ही व्यवाहर रहा तो वह प्राचार्या के खिलाफ एक बड़ा आन्दोलन करने पर मजबूर होंगे। वहीं, एसएचओ उदयभान गोदारा ने कहा कि छात्राओं ने एक कॉलेज कर्मचारी पर आरोप लगाया है पुलिस उसकी जांच जल्द करेगी।


 

Rakhi Yadav