लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे स्कूल, बिना अनुमति और बिल के बेच रहे पुस्तकें

4/23/2020 5:48:31 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण कुमार): हरियाणा के बहादुरगढ़ में स्कूल संचालक सरेआम लॉकडाउन के नियमों की उल्लघंना कर रहे हैं। शहर के सेक्टर 6 में चल रहे एक स्कूल में आज बिना अनुमति के पुस्तकें बेचने का मामला सामने आया। शहर का एक पुस्तक विक्रेता स्कूल के अंदर अभिभावकों को पुस्तकें बेच रहा है। एक अभिभावक के साथ बिल काे लेकर जब बात बढ़ी तो पूरा मामला खुल गया।

दरअसल, जिला उपायुक्त ने जिले में पुस्तक विक्रताओं को सशर्त दुकानें खोलने की अनुमति दी है। इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारी से जरूरी परमिशन लेनी होती है उसके बाद सुबह 7 से 10 और शाम को 4 से 7 बजे तक दुकान खोली जा सकती है। लेकिन स्कूलों के लिए पुस्तकें बेचने की कोई अनुमति जिला प्रसाशन की तरफ से नहीं दी गई है।

बावजूद इसके झज्जर रोड के कोने पर बुक शॉप चलाने वाला पुस्तक विक्रेता स्कूल के अंदर पुस्तकें बेचता हुआ पकड़ा गया है। पुस्तकों का पूरा सैट लेने का दबाव भी अभिभावकों पर बनाया जा रहा था। जरूरत की पुस्तकें मांगने पर अभिभावकों को मना कर दिया गया और बिल भी नहीं दिया जा रहा था। जिसके बाद पुलिस को शिकायत की गई है। पुलिस के आने के बाद पुस्तक विक्रेता ने माफी भी मांगी है। इस मामले में स्कूल की तरफ से कोई पक्ष नहीं रखा गया। वहीं पुलिस ने मामले में लॉकडाउन के नियमों के तहत कार्यवाही करने की बात कही है।

Edited By

vinod kumar