हरियाणा: कोरोना काल में एक बार फिर खुले स्कूल, छात्र दिखे खुश

12/14/2020 4:31:36 PM

रोहतक (दीपक): कोरोना काल में एक बार फिर हरियाणा सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया और सोमवार को सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में विद्यार्थियों ने एक बार फिर आना शुरू कर दिया। लेकिन उनके सामने दिक्कत है कि कोरोना की रिपोर्ट 2 दिन में मिल रही है, जिसकी वजह से ज्यादा बच्चे स्कूल नहीं आ पा रहे। फिलहाल 10 वीं व 12वीं के  विद्यार्थियों को ही स्कूल बुलाया गया है। स्कूल प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग मास्क व सैनिटाइजर को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। वहीं बच्चों में स्कूल में आने की खुशी साफ दिखी।



स्कूल में पहुंची छात्राओं का कहना है कि इतने दिन बाद स्कूल में आकर उन्हें काफी खुशी महसूस हो रही है। हालांकि घर में ऑनलाइन कक्षाएं लगती थी, लेकिन उसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। कभी मोबाइल में रेंज नहीं होती, तो कभी मोबाइल नहीं मिल पाता था, अब कम से कम अपनी पढ़ाई तो पूरी कर लेंगे। वहीं अध्यापकों का कहना है कि स्कूल में कोरोना संक्रमण लक्षण जांचने के लिए तापमान चैक किया जाता है। 



वहीं मास्क वैसे सैनिटाइजर की भी व्यवस्था स्कूल की तरफ से की गई है। हालांकि कुछ बच्चे कोरोना संक्रमण का टेस्ट नहीं करा पा रहे हैं, जिसकी वजह से स्कूल में फिलहाल तादाद कम है और कक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का भी बखूबी ध्यान रखा जा रहा है। प्रदेश सरकार के आदेश के बाद 14 दिसंबर को प्रदेश के स्कूल खोले गए हैं। आज स्कूल में 10वीं और 12वीं के बच्चें पहुंचे। आने वाली 21 तारीख को 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा के बच्चें को स्कूल में बुलाया जाएगा।

vinod kumar