निजी स्कूलों ने उड़ाई शिक्षा विभाग की धज्जियां, मास्टर जी को नहीं रही गुरु नानक जयंती की सुध

11/4/2017 6:23:28 PM

होडल (हरिओम):  शिक्षा विभाग ने सभी प्राइवेट स्कूलों एवं सरकारी स्कूलों को गुरु नानक जयंती को लेकर अवकाश रखने का आदेश दिया है। लेकिन कुछ निजी स्कूलों ने आदेशों को हवा करते हुए स्कूलों में पढ़ाई जारी रखी। निर्देशानुसार जिस दिन भी सरकरी छुट्टियां होती हैं, उस दिन सभी स्कूलों में छुट्टी होनी चाहिए लेकिन यहां पर तो निर्देशों की धज्जियां उड़ा दी गई हैं।



गुरु नानक जयंती के दिन भी स्कूलों में छुट्टी न रख कर निजी स्कूलों ने शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाने का कार्य किया है। जिनमें होडल के एल एच सी स्कूल, जेडीबी पब्लिक स्कूल, एनएचसी व विद्यानन्द स्कूल शामिल हैं। वहीं जब मीडियाकर्मी एलएचसी स्कूल पहुंचे तो अध्यापकों ने अपना चेहरा छिपाने की कोशिश करते हुए कहा, हमें नहीं पता था कि आज छुट्टी है और इसलिए हम बच्चों को भी छुट्टी के बारे में नहीं बता पाए।



सवाल ये उठता है कि जिस स्कूल के अध्यापकों को यह तक याद नहीं रहता है कि स्कूल में छुट्टी किस दिन रहती है, तो बच्चों को क्या पढ़ाना है ये कैसे याद रहता होगा? वैसे शिक्षा विभाग ने इस तरह की नियमों की उलंघना करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने के  आदेश दे रखे हैं। लेकिन यह कार्रवाई किस हद तक होती है? इसका भी पता जल्द ही चल जाएगा।