स्काउट अमन की डेंगू से मौत, आज राष्ट्रपति कोविंद ने करना था सम्मानित

11/6/2017 3:52:27 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): भले ही स्वास्थ्य विभाग डेंगू के बचाव के लिए लाख दावे कर लें लेकिन हरियाणा में इसने अपने पैर पसार लिए हैं। टोहना में जिस आंगन में शोक पसरा है वहीं आज खुशी का वास होना था लेकिन डेंगू के कारण अमन की मौत हो गई। मृतक स्काउट अमन को आज महामहिम राष्ट्रपति ने सम्मानित करना था लेकिन इससे पहले ही काल ने उसे अपना ग्रास बना लिया। 

डेंगू से ग्रसित था अमन
मृतक के पिता रामपाल ने कहा कि उनका बेटा अंबाला ट्रैनिंग के लिए गया था। वह जब वहां से आया तो उसे बुखार था। जब उसकी हालत बिगड़ी तो अस्पताल दाखिल करवाया, जब टैस्ट करवाया तो डेंगू पाया गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई। शहर में डेंगू से बुरा हाल है। सुविधादाएं न होने के कारण कई लोगों की जान जा रही है। वहीं उनके छोटे भाई की पत्नी को भी डेंगू है।

राष्ट्रपति के हाथों होना था सम्मानित
मृतक के दोस्त अनिल खोबड़ा का कहना है कि अमन बेहद प्रतिभाशाली था। टोहाना स्कूल से उन दोनों को ही ट्रैनिंग के लिए अंबाला भेजा गया था। आज उन्हें बलभगढ़ में गदपूरी जाना था, जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित होना था। अमन बीमार था अौर जब वह गया अौर उसे खबर मिली तो वह रास्ते से वापिस आ गया। इससे पहले कर्नाटक, मैसूर अौर अंबाला में भी अमन को सम्मानित किया जा चुका है। अनिल ने कहा कि उनका लक्ष्य 2022 में कोरिया में लगने वाले बड़े स्काउट कैंप में जाना था। उसके बाद उन्हें रेलवे में पक्की नौकरी मिल जाती।

कंप्यूटर कारोबारी की भी डेंगू से मौत
वहीं कंप्यूटर के कारोबारी युवा राजकुमार गर्ग की भी डेंगू से मौत हो गई। मृतक के मित्र सोनू ने बताया कि इसे 4-5 दिन पहले डेंगू था। इलाज के दैरान इसका बीपी डाऊन हो गया अौर उसकी मौत हो गई। हरियाणा में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है। इन दो मौत को मिलाकर डेंगू संभावित मौत का आंकड़ा शहर में नौ पर पहुंच चुका है।