अकाली दल के पास 30 विधानसभा सीटों के उम्मीदवार, आवेदकों की की जा रही स्क्रीनिंग

9/23/2019 4:49:03 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब अकाली दल भी मैदान में उतर चुका है। सोमवार को कुरुक्षेत्र में अकाली दल बादल की एक अहम बैठक हुई, जिसमें अकाली दल के नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा और हरियाणा प्रभारी राज्यसभा सांसद बलविंदर सिंह भूंदड़ भी मौजूद रहे। इस मौके पर अकाली दल कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा और अकाली दल की टिकट चाहवानों ने आवेदन किया।

अकाली नेताओं ने बताया कि 30 विधानसभाओं से उनके पास टिकट पाने वाले लोगों ने आवेदन किया है। उनकी स्क्रीनिंग कमेटी उनका इंटरव्यू कर रही है और छंटनी कर रही है। उन्होंने कहा कि उनका एक ही मकसद है कि किसी तरह से कांग्रेस पार्टी को सत्ता से परे रखा जाए। इसके लिए वह भाजपा के साथ लोकसभा चुनाव में भी बिना किसी शर्त के मैदान में उतरे थे। इस बार फिर विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ है, लेकिन यह अभी तय नहीं है कि उनके बीच गठबंधन या सीटों का बंटवारा होगा या नहीं। उन्होंने बताया कि इस बारे में बातचीत चल रही है, फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

गौरतलब है कि अकाली दल ने भाजपा को चेतावनी दी है कि अगले चार पांच दिन में बात नहीं बनी तो अकाली दल हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगा। अकाली नेता भूंदड़ पहले भी पहले भी बयान दे चुके हैं कि अकाली दल अकेले चुनाव लडऩे की क्षमता रखता है, भाजपा ने हमारे साथ सीट देने का वायदा किया था। इसको लेकर भाजपा से से बात चल रही है, लेकिन अगर बात नहीं बनी तो अकाली दल जरूर चुनाव लड़ेगा।

Shivam