बिजली विभाग के डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर शिकंजा, हर रोज काटे जा रहे 150 से ज्यादा कनेक्शन

2/6/2022 5:02:52 PM

अंबाला (अमन): कोरोना काल की शुरुआत से लेकर अब तक हरियाणा बिजली विभाग का डिफॉल्टर उपभोक्ताओं पर करोड़ो रूपये बिजली बिल बकाया है, जिसके चलते विभाग आर्थिक तौर पर भारी घाटा सहना पड़ा रहे है।  डिफाल्टर उपभोक्ताओं को विभाग बकाया भरने के लिए कई बार सरचार्ज माफी व किस्तों में पैसे भरने की छूट दे चुका है,  लेकिन अब ऐसे उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग अब सख्त हो चुका है । अंबाला बिजली विभाग अब बकाया बिल ना भरने वालों के कनेक्शन काट रहा है।  

अंबाला में हर रोज 150 से ज्यादा कनेक्शन काटे जा रहे है। इस मुहिम के चलते बिजली विभाग एक सप्ताह में 5 करोड़ रुपए रिकवरी करने में सफल हुआ है एक्सईएन सुखबीर सिंह ने बताया कि अंबाला में कमर्शियल डोमेस्टिक इंडस्ट्री उपभोक्ताओं पर 30 करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया है। अब डिफॉल्टरों से पार्ट पेमेंट नही ली जाएगी व उनके कनेक्शन भी काटे जाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि विभिन्न सरकारी दफ्तरों पर भी करोड़ों रुपये बिजली बिल बकाया है जिसके लिए सभी को नोटिस भेजे जा चुके है।
 
बड़ी हैरानी वाली बात है कि अंबाला के मिनी सेक्ट्रिएट पब्लिक हेल्थ, पंचायत विभाग ,सिंचाई विभाग, मार्केटिंग बोर्ड व अन्य दफ्तरों पर करोड़ो रूपये बिजली बिल बकाया है इस बारे में जब हमने एसडीएम हितेश कुमार से बात कि तो उन्होंने बताया कि बिजली विभाग का पत्र मिलने के बाद ऊपरी विभाग को सूचना दे दी गई है जल्द ही सभी विभागों के बिजली बिलों का भुगतान करवा दिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha