पुलिस व पीटीआई अध्यापकों के बीच हुई हाथापाई, शिक्षा मंत्री को दिखा रहे थे काले झंडे

9/5/2020 7:30:51 PM

भिवानी (अशोक): शिक्षक दिवस के मौके पर नौकरी से हटाए गए पीटीआई टीचरों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर का प्रतिकात्मक पुतला दहन किया और काले झंडों के साथ मंत्री के आगमन का विरोध किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन व शारीरिक शिक्षकों के बीच हाथापाई और धक्का मुक्की हुई। 



प्रदर्शनकारियों के आक्रमक रूख को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सात सदस्यीय शिष्टमण्डल की मुलाकात भी करवाने का आश्वासन दिया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के संयोजक धर्मेंद्र पहलवान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपने तय कार्यक्रमानुसार आज शिक्षा मंत्री को शारीरिक शिक्षक काले झंडे दिखाकर रोष प्रकट करने वाले थे, लेकिन पुलिसबल वहां पहुंच गया और उनके धरने के बाहर रस्सी लगाकर उन्हें रोका गया। 



उन्होंने कहा कि इस शासन ने अंग्रेजों की याद को ताजा कर दिया, उस समय भी फूट डालो राज करो की नीति थी और आज भी उसी नीति के तहत कार्य किया जा रहा है। कर्मचारी नेता मा. वजीर सिंह, अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश प्रधान मा. शेर सिंह, सुखदर्शन सरोहा सर्व कर्मचारी संघ नेता, जगबीर कासनिया, राजेश ढांडा पूर्व राज्य प्रधान वीरेंद्र घनघस, बलवान डीपीई, राजपाल तंवर, विनोद पिंकू ने संयुक्त रूप से कहा कि उनका धरना लगातार तीन माह से लगातार जारी है, लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 



उन्होंने कहा कि हरियाणा शारीरिक शिक्षक अब आगे की रणनीति बनाकर जोरदार तरीके से आंदोलन करेंगे। जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही सेवामुक्त पीटीआई अध्यापकों को बहाल नहीं किया गया तो वे अब आर पार की लड़ाई के मुड में है। 



अध्यापकों ने कहा कि सरकार उनके आंदोलन को दबाने की कोशिश करती है, लेकिन वह अपने आंदोलन को दबाने नहीं देंगे। उनका आंदोलन और तेज होगा। उन्होंने कहा कि चाहे सरकार अंग्रेजी शासन की तरह धरने स्थल पर पुलिस छावनी बिछा दे, लेकिन वे पीछे नहीं हटेंगे। आज काले झंडों के साथ उन्होंने भिवानी में शिक्षा मंत्री का विरोध किया है और शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका है।



देशभर में शिक्षक दिवस मनाया गया है, लेकिन भिवानी में शिक्षक काले झंडे लेकर सड़कों पर दौड़ते रहे, कहीं पर पुलिस आगे तो कहीं पर शिक्षक आगे। इस प्रकार का खेल भिवानी में आज दिनभर चलता रहा। ये वे शिक्षक है जिनको 10 साल तक सेवा लेने के बाद बर्खास्त किया गया है।

vinod kumar