एसडीएम कह चुके, फिर भी नहीं उठ रहा कूड़ा

3/2/2020 12:16:13 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : कल्पना चावला सिटी पार्क के सामने मोहना मार्ग पर कूड़े का ढेर ऐतिहासिक नगरी के सुंदरीकरण के मार्ग में रोड़ा बना हुआ है। इस खत्ता से कूड़ा उठाने की जिम्मेदरी ईकोग्रीन कंपनी की है, पर आलम यह है कि एसडीएम त्रिलोक चंद के निर्देश देने के बाद भी यहां से गंदगी नहीं उठ रही। इस कूड़े में निराश्रित पशु मुंह मारते रहते हैं। कूड़ा कई दिन तक सड़ता रहता है, तो पार्क में सुबह-शाम घूमने आने वाले लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ता है।

पार्षदों के माध्यम से भी निगम अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है। लोगों का कहना है कि शहर का एक मात्र ऐसा पार्क है, जहां पर लोग सुबह-शाम हजारों की सं या में घूमने के लिए आते हैं। लोगों को कूड़े के कई दिन तक पड़े होने से स्वास्थ्य लाभ कम और नुकसान अधिक उठाना पड़ रहा है। लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान न तो नगर निगम को है और न ही ईकोग्रीन कंपनी को।

ऐसे सार्वजनिक स्थान पर नगर निगम को कूड़े का खत्ता नहीं बनाना चाहिए था।  ईकोग्रीन हेड आइइसी देवधर विनोद कुमार का कहना है कि कल्पना चावला सिटी पार्क पर मदर डेयरी के बूथ के पास से कूड़े के खत्ता को बदलने के लिए नगर निगम से जगह की मंजूरी मिल चुकी है। जल्दी ही खत्ता को यहां से बदल कर लेबर चौक पर बनाया जाएगा।

Isha