एसडीएम प्रशांत पवांर ने दिखाई अपनी पावर, काम नहीं आई कोई सिफारिस

2/5/2019 11:03:07 PM

सोनीपत (पवन राठी): सरकारी विभाग की कोई गाड़ी हो या किसी प्रभावशाली व्यक्ति की लगजरी गाड़ी हो या फिर किसी आम जनमानस की बाईक, चालान की कार्रवाई से कोई नहीं बच सका। देखते ही देखते एक के बाद एक करीब आधा घंटे की कार्रवाई में ही लगभग 80 वाहन चालकों के चालान करा दिये। मामला सोनीपत के लघु सचिवालय के गेट का है जहां पर मंगलवार को एसडीएम पवांर अपनी पावर में गए। फिर चाहे वह कोई पुलिस कर्मचारी हो या विभागीय अधिकारी हो या फिर पत्रकार व अधिवक्ता हो सबको यातायात का पाठ पढ़ाया गया।



एसडीएम के इस अभियान में लगभग 80 वाहन चालकों के चालान किए गए। इस कार्रवाई में उन्होंने न किसी की सिफारिश मानी और न ही किसी के रूतबे से प्रभावित हुए। सड़क यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले हर वाहन चालक का उन्होंने खुद खड़े रहकर चालान कराया। इस दौरान उन्होंने पुलिस व विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ आम जनमानस, पत्रकारों और अधिवक्ताओं के चालान भी किये।



यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों के साथ एक समान कड़ा व्यवहार अपनाते हुए एसडीएम प्रशांत पंवार ने स्पष्ट संदेश दिया कि कानून सबके लिए समान हैं। रोड सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत उन्होंने लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार पर खड़े होकर चालान की कार्रवाई को अंजाम दिया। बिना किसी भेदभाव के की गई इस कार्रवाई से उन्होंने संदेश दिया कि नियमों की उल्लंघना करने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। हालांकि कार्रवाई के दौरान बहुत से लोगों, कर्मचारियों तथा अधिकारियों ने सिफारिश करने की कोशिश की, लेकिन एसडीएम पंवार पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उन्होंने ऐसा करने वालों के चालान तुरंत करने के कड़े आदेश दिए।

Deepak Paul