माफी मांगने वाली SMO का तबादला करने के लिए SDM ने DC से की सिफारिश

12/10/2022 8:59:08 AM

डबवाली (संदीप) : चौटाला गांव के नागरिक अस्पताल में चल रहे धरने के मौजूदा हालातों को देखते हुए डबवाली के एस.डी.एम. शम्भु राठी ने सिरसा उपायुक्त पार्थ गुप्ता से चौटाला नागरिक अस्पताल की एस.एम.ओ. डॉ. कुलविंद्र कौर का तबादला किए जाने की सिफारिश की है। इसके अलावा एस.डी.एम. शम्भु राठी ने जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता को पत्र लिखकर चौटाला अस्पताल में रिक्त पदों पर स्थाई स्टाफ की नियुक्ति नहीं होने तक के लिए अस्थाई तौर पर स्टाफ नियुक्त किए जाने की मांग की है। वहीं पत्र के माध्यम से एस.डी.एम. शंभु राठी ने उपायुक्त से गांव चौटाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाओं को ठीक करने की मांग भी की है। 

बता दें कि कुछ दिन पहले ग्रामीणों के साथ विवादित बोल बोलने के कारण एस.एम.ओ. का विवाद हो गया था। जिसके बाद एस.एम.ओ. ने ग्रामीणों से माफी मांग ली थी। एस.एम.ओ. को ग्रामीणों ने तो माफ कर दिया लेकिन डबवाली एस.डी.एम. शंम्भु राठी ने एस.एम.ओ. का तबादला करने की सिफारिश सिरसा उपायुक्त से कर दी है।

जानें क्या लिखा है पत्र में 

डबवाली के एस.डी.एम. शम्भु राठी ने उपायुक्त पार्थ गुप्ता को लिखे पत्र में चौटाला के ग्रामीणों द्वारा डबवाली के नायब तहसीलदार को दिए गए ज्ञापन का हवाला दिया गया है। पत्र में लिखा गया है कि ग्रामीणों ने बताया है कि चौटाला नागरिक अस्पताल में समय पर इलाज नहीं मिल पाने के कारण गत दिनों डिलीवरी के दौरान तीन शिुशओं की मौत हो गई है। इस बारे में ग्रामीणों द्वारा सामुदायिक केंद्र गांव चौटाला में कार्यरत वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. कुलविंद्र कौर पर भी समय पर डयूटी पर नहीं आने व किसी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं न होने पर डा. कुलविंद्र कौर को जिम्मेदार ठहराया है। ग्रामीणों में डॉ. कुलविंद्र कौर के प्रति काफी रोष था। ग्रामीणों द्वारा कुलविंद्र कौर का तबादला गांव चौटाला से किसी अन्य जिले में करवाने के लिए भी ग्रामीणों ने बार-बार अनुरोध किया है। पत्र में एस.डी.एम. उपायुक्त से अनुरोध करते हुए लिखा कि चौटाला गांव के ग्रामीणों द्वारा दिए गए ज्ञापन व मौजूदा हालातों के अनुसार एस.एम.ओ. डॉ. कुलविंद्र कौर का तबादला करने की सिफारिश की जाती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

Content Writer

Manisha rana