एसडीएम ने उप स्वास्थ्य केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, रजिस्टरों में हाजरी लगाकर गायब स्टाफ

11/29/2019 2:04:44 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना के एसडीएम आशीष वसिष्ठ ने गांव बनवासा और मदीना के उप स्वास्थ्य केंद्र में औचक निरीक्षण किया। वहीं निरक्षण के दौरान एक उप स्वास्थ्य केंद्र पर 15 तो दूसरे पर पांच डाक्टर स्टाफ समेत गायब मिला जबकि रजिस्टरों में सभी की हाजिरी लगी हुई थी। एसडीएम ने कहा जो कर्मचारी ड्यूटी के दौरान गायब मिले है उन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। 



जानकारी के अनुसार मौजूदा सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए और आम जनता के लिए सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने का ठोस दावा कर रही है। लेकिन प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं इतनी खराब हो चुकी है कि कभी डॉक्टर नहीं मिलता तो कभी सुविधाओं के न होने पर दूसरे हॉस्पिटल में रैफर कर दिया जाता है लेकिन इस बार मामला कुछ और ही देखने को मिला है। जहां पर गोहाना के एसडीएम ने गोहाना के दो उप स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।



वहां गांव मदीना में स्थित पीएचसी में जब एसडीएम साहब पहुंचे तो वहां डाक्टरों के कमरों पर ताले लगे हुए थे और 17 स्टाफ में से कुल दो ही कर्मचारी मोके पर मिले। हैरानी की बात तो ये थी की सभी 17 कर्मचारियों की रजिस्टर में हाजरी लगी हुई थी। ये हाल एसडीम साहब को बनवासा गांव में स्थित पीएचसी का मिला। वहां भी एसडीएम साहब को कर्मचारियों के स्टाफ में से तीन कर्मचारी ही मोके पर मिले। जबकि पांच चिकित्सिक व कर्मचारी ड्यूटी से गायब मिले। इस दौरान गोहाना के एसडीएम ने कहा कि ड्यूटी के दौरान गायब मिलने वाले अधिकारियो व कर्मचारियों के खिलाफ करवाई की सिफारिश की गई।

Isha