SDM ने सब्जी मंडी का दौरा कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा, कहा- बिना मास्क आने वाले का होगा चालान

8/23/2020 1:55:27 PM

नारायणगढ़ : एस.डी.एम. डा. वैशाली शर्मा ने सब्जी मंडी का दौरा किया और वहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सब्जी मंडी में अत्यधिक भीड़ ने हो, इसके लिए सब्जी की बोली  के समय सुबह 7 बजे तक 3 पुलिस कर्मचारी मंडी में ड्यूटी पर रहेंगे और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए व्यवस्था बनाएंगे। 

इसके अलावा मंडी में जो भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखेगा उसका चालान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सब्जी मंडी के प्रवेश द्वार पर हैंड सेनिटाइजर करने तथा थर्मल स्कैनिंग के बाद मंडी में प्रवेश करने दिया जाएगा। सब्जी मंडी में सोशल डिस्टैंस्गिं सर्कल, सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था मंडी प्रधान और मार्कीट कमेटी सचिव द्वारा की जाएगी। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है। उन्होंने कहाकि कोविड-19 के प्रसार को रोकने और नियंत्रित करने के लिए ही सभी व्यवस्थाएं की जा रही है, जिसमें सभी का सहयोग आवश्यक है। 

एस.डी.एम. ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने शनिवार और रविवार को सभी सार्वजनिक एवं निजी कार्यालयों और सभी शापिंग मॉल, बाजारों को रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए फेस मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिंग यानि 2 गज की दूरी रखना तथा हाथो को नियमित रुप से साबुन-पानी से 20 सैकेंड तक धोना या सैनिटाइजर का प्रयोग करना आवश्यक है।  


 

Manisha rana