गुहला-चीका स्थित पब्लिक हेल्थ के एस.डी.ओ. पर जानलेवा हमला

5/9/2018 9:46:17 AM

गुहला-चीका(गोयल): गुहला-चीका स्थित पब्लिक हैल्थ के एस.डी.ओ. पर उस समय जान लेवा हमला हो गया जब वह अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। जिसको लेकर पूरे शहर में हड़कंप मच गया। वहीं, सरकारी कार्यालयों में तैनात अधिकारी व कर्मचारी दहशत के माहौल में है। हालांकि एस.डी.ओ. पर हुए हमले की सूचना पाकर चीका पुलिस भी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को काबू किया। 

एस.डी.ओ. वेदपाल सिंह के अनुसार पब्लिक हैल्थ के कार्यालय में एस.डी.ओ. वेदपाल सिंह जब अपनी ड्यूटी पर बैठे हुए थे तो उनके कार्यालय में 20 से 25 व्यक्ति अंदर घुसे और बिना कुछ बात किए हमला कर दिया। हालांकि एस.डी.ओ. ने हमला होते ही चीका थाना प्रभारी को तुरंत सूचित किया जो हमले के दौरान एस.एच.ओ. चीका को मुझे बचाओ, मुझे बचाओ कहना हुआ सुनाई दे रहा है। वेदपाल ने बताया कि रायपुर रानी से उनका तबादला चीका हो गया था लेकिन चीका से कुछ ही दिन बाद उनका तबादला टोहाना कर दिया। 

वेदपाल ने कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जिसमें न्यायालय ने एस.डी.ओ. वेदपाल सिंह के तबादले पर 9 फरवरी को स्टे कर चीका पब्लिक हैल्थ के कार्यालय में एस.डी.ओ. के पद पर कार्यरत रहते हुए स्टे कर दिया। एस.डी.ओ. का आरोप है कि जब वह चीका में तैनात थे तो गुहला के विधायक कुलवंत बाजीगर ने उनसे मंथली की मांग की थी लेकिन जब उन्होंने मंथली देने से इंकार कर दिया तो उनका तबादला करवा दिया गया। 

वेदपाल सिंह ने बताया कि अब उनसे उनके एक रिश्तेदार जो नगरपालिका कार्यालय में सचिव के पद पर तैनात है ने पानी के टैंकर भरने की मांग की जिस पर एस.डी.ओ. ने सचिव को कहा कि पब्लिक हैल्थ के कार्यालय में यह पानी जनता के पीने के लिए है न कि किसी भी निर्माण कार्य पर प्रयोग करने के लिए। जैसे ही एस.डी.ओ. ने पानी के लिए मना किया तो उन्हें फोन पर यह कहा गया कि हम यहीं आ रहे है तो देखते हैं पानी कैसे नहीं देता। 

एस.डी.ओ. ने कहा कि जब उन्हें पानी से इंकार कर दिया तो 10 से 12 मिनट में ही 20 से 25 लोगों ने उन पर हमला कर दिया। एस.डी.ओ. ने बताया कि जिसमें से 4 लोगों की पहचान की है अधिकतर नगरपालिका के सचिव सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे। एस.डी.ओ. ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। एस.डी.ओ. ने बताया कि उन पर हुए हमले की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। एस.डी.ओ. पर हुए हमले को लेकर तमाम सरकारी संगठनों व अफसर लॉबी में रोष है। कर्मचारी संगठन के हलका प्रधान धर्मपाल नैन ने कहा कि इस प्रकार एस.डी.ओ. पर हमला करना सरासर गलत है इसकी बारीकी से जांच होनी चाहिए। 

Rakhi Yadav