हरियाणा विधानसभा बजट सत्र का दूसरा दिन, महम विधायक बलराज कुंडू ने उठाये ये सवाल

3/3/2022 11:49:58 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा विधानसभा बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। कार्यवाही आज सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। इस दौरान महम विधायक बलराज कुंडू ने खराब फसलों का मुआवजा नहीं दिए जाने का मामला उठाया। इस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जवाब दिया। कुंडू ने कहा कि सभी प्रभावित किसानों तक मुआवजा राशि नहीं पहुंच पाई है। महम में अभी तक सिर्फ 15 गांवों में कुछ ही किसानों को मुआवजा मिला है जबकि उनके हलके के सभी 42 गांवों में फसलें बर्बाद हुई। 

वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी दी कि सोहना में पंचगांव से मोहम्मदपुर-तावडू सड़क का मरम्मत व नवीनीकरण का कार्य होगा। केंद्र के अधीन इस सड़क के लिए बजट में देरी हुई। अगर 15 दिन में बजट नहीं आता तो राज्य सरकार टेकअप करेगी। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि रादौर में जल्द चमरौड़ी-सिल्ली सड़क बनेगी। एक माह में सड़क की नई टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

बता दें कि पिछले कल यानि 2 मार्च को 2 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत हुई थी। 3, 4 और 7 मार्च को अभिभाषण पर चर्चा होगी। 7 मार्च को ही मुख्यमंत्री इस पर अपना जवाब देंगे। 8 मार्च को बजट पेश होगा। इस दिन प्रश्नकाल नहीं होगा। 9 से 11 मार्च तक सत्रावकाश रहेगा। 12 और 13 मार्च को शनिवार- रविवार की छुट्टी है। 14 से 16 मार्च तक बजट पर व्यापक चर्चा करवाई जाएगी। 17 मार्च को सत्रावकाश रहेगा। 18 से 20 मार्च तक राजकीय अवकाश है। 21 और 22 मार्च के दिन विधायी कामकाज के लिए निर्धारित किए गए हैं। 22 मार्च को ही सत्रावसान होगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Manisha rana